हथियारों के बड़े जखीरे के साथ पकड़े गए 2 आरोपी, 15 अगस्त के लिए सप्लाई होने थे हथियार

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 05:14 PM (IST)

होडल(हरीओम): होडल की अपराध शाखा पुलिस ने अवैध हथियारों के जखीरे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 35 पिस्तौल, 6 देसी कट्टे और 46 मैगजीन बरामद की है। बताया जा रहा है कि यह हरियाणा पुलिस द्वारा की गई हथियारों की अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी है। आशंका जताई जा रही है कि इन हथियारों का इस्तेमाल 15 अगस्त को किसी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए किया जाना था। इससे पहले ही एक मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों को हरियाणा-यूपी के बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि आरोपियों से और भी खुलासा हो सकें।

मध्य प्रदेश से लाए गए हथियारों की हरियाणा में होनी थी डिलीवरी

जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अपराध शाखा पुलिस को सूचना मिली थी कि दो युवक मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लेकर हरियाणा आ रहे हैं। सूचना यह थी कि ये लोग 15 अगस्त से पहले पलवल, नूंह और दिल्ली में इन हथियारों को सप्लाई करेंगे, ताकि खरीद करने वाले लोग इन हथियारों से कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकें। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर पुलिस की टीम गठित करके हरियाणा यूपी बॉर्डर पर नाका लगा दिया। हथियार लाने वाले  लोग बॉर्डर से कुछ ही दूरी पर बस से उतर गए और पैदल ही चलने लगे, ताकि कोई इनको पहचान ना सके। बॉर्डर पर नाका लगाकर खडी पुलिस ने जैसे ही इन्हे रुकने का इशारा किया तो दोनों युवकों ने भागना शुरू कर दिया। जब पुलिस ने युवकों को काबू कर इनकी तलाशी ली तो आरोपियों के कब्जे से 35 देसी पिस्टल, 6 देसी कट्टे और 46 मैगजीन बरामद हुई। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मध्य प्रदेश के रहने वाले किलोर सिंह और जाम सिंह के रूप में हुई है।

हरियाणा में आज तक एक साथ नहीं पकडे गए इतने हथियार

पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी इन अवैध हथियारों को हरियाणा के जिला नूंह, पलवल,  दिल्ली और यूपी के गांव उटावड़ में सप्लाई करते और इन हथियारों से खरीदने वाले आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देते। पुलिस अधीक्षक ने बताया की यह होडल की अपराध शाखा पुलिस की हरियाणा में सबसे बड़ी कार्यवाही हैं, क्योंकि इससे पहले इतनी बड़ी संख्या में हरियाणा में कहीं पर भी इतने हथियार नहीं पकड़े गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और इनको अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि इनसे और भी वारदातों का खुलासा हो सके। उन्होंने बताया की रिमांड के दौरान आरोपियों से इन हथियारों को बनाने वाली कंपनी की भी पूछताछ की जाएगी और उसका भी खुलासा किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static