हांसी ब्रांच नहर में बहकर आए भारी मात्रा में मरे हुए मुर्गे, कोरोना के बीच लोगों में पैदा हुई चिंताए

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 09:04 AM (IST)

सफीदों : सफीदों नगर के बीचो बीच बहने वाली हांसी ब्रांच नहर में भारी मात्रा में मरे हुए मुर्गे बहकर आने का मामला सामने आया है। कोरोना महामारी के बीच इन मरे हुए मुर्गों को नहर में बहता हुआ आता देखकर लोगों में चिंताए पैदा होती देखी गई। इस मामले में नहरी विभाग के एसडीओ ने पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। 

मिली जानकारी के अनुसार हर रोज की भांति नहर पूल पर लोगों का आवागमन जारी था। किसी ने नहर के पानी में मरे हुए मुर्गों को बहते हुए आता देखा।  किसी ने मामले की सूचना एसडीएम मनदीप कुमार को दी। एसडीएम ने मौके पर नहरी विभाग व पशुपालन विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजा। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नहर का मुआयना किया तो पाया कि नहर के पानी में चारो ओर मरे हुए मुर्गे तैरकर बहे जा रहे हैं।  सफीदों पुलिस में नहरी विभाग के एसडीओ ध्रुव कुमार ने अज्ञात के खिलाफ शिकायत देकर कहा कि नहर में पानी की सप्लाई 13 मई की रात्रि को बंद हो गई थी। इस तरह के डेड पोल्ट्री बर्ड अज्ञात हैचरी वालों द्वारा बार-बार डाले जाते हैं, जिससे मानव जीवन खतरे में आ जाता है। उन्होंने कहा कि इस नहर का पानी आगे पेयजल के लिए डिग्गी आदि में भी सप्लाई किया जाता है और दूषित पानी पीने से लोग बीमार हो सकते हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 277 के तहत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

क्या कहते हैं पशुपालन विभाग के अधिकारी
इस मामले में पशुपालन विभाग के डा. सुशील रोहिल्ला ने बताया कि हांसी ब्रांच नहर में मरे हुए मुर्गें आने की सूचना पाकर वे मौके पर गए थे। नहर से मुर्गें को निकालकर उसका सैंपल लिया गया है। सैंपल को जांच के लिए हिसार भेजा गया है। वहां से जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static