फोन पर पूछे खाते के आखिरी 4 नंबर, कट गए 40 हजार रुपए

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 12:12 PM (IST)

हिसार (स्वामी) : जिला सांख्यिकीय अधिकारी एवं सैक्टर 16-17 निवासी अमिता चौधरी के बैंक खाते से साइबर क्रिमिनल ने फ्रॉड कर 40 हजार रुपए निकाल लिए। सिविल लाइन थाना पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। अमिता चौधरी ने शिकायत में बताया कि उन्होंने एक वैबसाइट पर ऑनलाइन आर्डर किया था। ऑर्डर 11 तारीख को घर पहुंच गया।

उन्होंने पैकेट खोला तो उसके अंदर वह वस्तु नहीं मिली, जिसका हमने ऑर्डर किया था। उन्होंने अगले दिन इंटरनेट पर वैबसाइट चैक की तो उस पर एक मोबाइल नंबर मिला। उस नंबर पर बात की तो फोन अटेंड करने वाले ने कहा कि आर्डर वापस हो जाएगा। आपके मोबाइल फोन पर एक मैसेज आएगा, उसे मेरे मोबाइल पर भेज देना। अमिता चौधरी ने फोन पर आया मैसेज बताए गए नंबर पर भेज दिया।

उसके बाद ठग ने फोन कर कहा कि बैंक खाते के आखिरी के 4 नंबर बताइए। उन्होंने उसे वे नंबर बता दिए। उसके बाद ठग ने कहा कि बैंक खाते के आखिरी 4 अंकों में आपके पास यू.पी.आई. के पासकोड की जो संख्या आती है, वह बता देना। उन्होंने बाद में उसे वह संख्या भी बता दी। महिला ने एक घंटे बाद लघु सचिवालय स्थित एस.बी.आई. में अकाऊंट चैक किया तो करीब 40 हजार रुपए निकले मिले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static