तैयारी करने की बजाए BJP सरकार हाथ पर हाथ धरे आराम से बैठी रहीं: विवेक बंसल

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 04:50 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी) : हरियाणा कांग्रेस प्रभारी  विवेक बंसल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कोरोना महामारी से निपटने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। जिसके कारण हरियाणा प्रदेश में कोरोना बहुत तेजी से पांव पसार रहा है। ऐसी विकट परिस्थितियों में हरियाणा के कांग्रेसजनों द्वारा लोगों की जो मदद की जा रही है वह बहुत ही सराहनीय है। पिछले एक वर्ष में तैयारी करने की बजाए भाजपा सरकारें हाथ पर हाथ धरे आराम से बैठी रहीं। यदि पिछले एक वर्ष में कोरोना महामारी को लेकर तैयारियां की गईं होती तो आज हालात इस तरह भयावह न होते।

यह बातें हरियाणा कांग्रेस प्रभारी श्री विवेक बंसल ने हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा के साथ जिला करनाल की कांग्रेस कोविड रिलीफ कमेटी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेने के दौरान कहीं। वहीं इस बैठक के उपरांत हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने फतेहाबाद, महेंद्रगढ़ और कैथल जिले की कोविड रिलीफ कमेटी की बैठकें भी लीं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी से हरियाणा प्रदेश में हालात बद से बदतर हो गए हैं। कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। न तो टेस्टिंग हो रही है और न ही टेस्ट की रिपोर्ट समय पर मिल रही है। आज प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में हर तीसरे घर में लोगों को बुखार, खांसी और जुकाम है। यदि व्यापक स्तर पर टेस्टिंग की जाए तो संक्रमितों का आंकड़ा कई गुना अधिक होगा। गांवों में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर उन्होंने सरकार को कुछ दिन पहले चेताया था, परंतु सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की रोकथाम को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।

कुमारी सैलजा ने भाजपा सांसद धर्मवीर सिंह द्वारा कोरोना को लेकर हरियाणा की अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़े करने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी और सरकार में शामिल लोग कोरोना महामारी की तैयारियों को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं। लेकिन भाजपा के सांसद अपनी ही पार्टी की सरकार की पोल खोल रहे हैं। आखिर कब तक हरियाणा सरकार हकीकत से मुंह छिपाते रहेगी? इस महामारी में लोगों की मदद करने की बजाय भाजपा नेता घरों में बैठे हुए हैं। हालात यह हैं कि भाजपा के लोग भी कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं की मदद ले रहे हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार ने आत्मनिर्भर का खोखला नारा दिया था। आज हम कितने आत्मनिर्भर हैं, इसकी पोल पूरी दुनिया के सामने खुल गई है। पूरी सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। आज हरियाणा प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाओं का भारी अभाव है। कोरोना मरीजों की देखरेख के लिए प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर ही उपलब्ध नहीं हैं। पिछले कई वर्षों से प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के पद रिक्त पड़े हुए हैं। लेकिन सरकार ने पिछ्ले एक वर्ष में इन पदों को कोरोना महामारी को देखते हुए भी नहीं भरा। जिसका खामियाजा आज प्रदेश की जनता भुगत रही है। मरीजों को ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर और जरूरी दवाइयां उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं। कालाबाजारी अपने चरम पर है। टीकाकरण का अभियान बेहद ही धीमी गति से चल रहा है।

कुमारी सैलजा ने इस दौरान कमेटी के सदस्यों से कोरोना मरीजों की सहायता के किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया और लोगों को आ रही परेशानियों के बारे के जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कोरोना महामारी में कोरोना संक्रमितों की सहायता कर रहे हरियाणा कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।

इस दौरान बैठक में करनाल जिले से विधायक शमशेर सिंह गोगी, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र राठौर, पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व विधायक सुमिता सिंह, तरलोचन सिंह, फतेहाबाद जिले से पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, कांग्रेस मीडिया विभाग के राष्ट्रीय सचिव डॉ. विनीत पुनिया, महेंद्रगढ़ जिले से विधायक राव दान सिंह, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, कैथल जिले से राजेश अंबरसर, धर्मवीर कौलेखां, विमल नंबरदार, प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम से पूर्व सीपीएस राम किशन गुर्जर, हरियाणा कांग्रेस कोषाध्यक्ष रोहित जैन, मीडिया कोऑर्डिनेटर निलय सैनी, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया इंचार्ज कपिल खेतरपाल समेत जिलों की कमेटियों के अन्य सदस्य मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static