यूपी में लव जिहाद के खिलाफ अध्यादेश पास, विज बोले- योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 02:03 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने लव जिहाद पर अध्यादेश पास कर दिया है। मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में अध्यादेश पास किया गया। अध्यादेश के मुताबिक, धोखे से धर्म बदलवाने पर 10 साल तक की सजा होगी। इसके अलावा धर्म परिवर्तन के लिए जिलाधिकारी को दो महीने पहले सूचना देनी होगी। इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिंदाबाद कहते हुए ट्वीट किया है। 
 


विज ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद (Love Jihad) के गुनहगारों पर एक्शन के लिए योगी कैबिनेट ने इस कानून पर अंतिम मुहर लगा दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद। हरियाणा भी लव जिहाद पर शीघ्र कानून बनाएगा।

PunjabKesari, haryana

बता दें कि बता दें कि हरियाणा सरकार भी उतर प्रदेश की तर्ज पर जल्द जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ एक सख्त कानून बनाने की तैयारी में जुटी है। जिसका जिक्र प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज पहले भी कई बार कर चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की बात कह चुके हैं। 

PunjabKesari, haryana

बल्लभगढ़ में हुए निकिता हत्याकांड में सामने आए लव जिहाद के मामले को लेकर हरियाणा सरकार पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। कुछ दिन पहले गृहमंत्री विज ने हरियाणा बनने से लेकर अब तक यानी 55 सालों में जितने भी लव जिहाद से जुड़े मामले हैं उनकी जांच के लिए आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा था कि लव जिहाद का मामला बेहद गंभीर होता जा रहा है, इसलिए इसके खिलाफ ना केवल कानून बनाना जरूरी हो गया है, बल्कि अब तो पिछले सारे मामलों की जांच भी जरूरी हो गई है, जिसके लिए उन्होंने DGP को आदेश दे दिए हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static