33 से ज्यादा पेपर लीक होना बेहद चिंताजनक, युवाओं के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़ : कुलदीप बिश्नोई(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 05:19 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): लम्बे तक स्वास्थ्य कारणों से राजनीति से दूर रहे पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के राजनीतिक उत्तराधिकारी एवं आदमपुर विधानसभा से विधायक कुलदीप बिश्नोई अब फिर से राजनीति में सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। शीतकालीन सत्र में शिरकत करने पहुंचे कुलदीप बिश्नोई ने बातचीत के दौरान सेशन में पेपर लीक मामले को महत्वपूर्ण मुद्दा बताते हुए कहा कि यह गठबंधन सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में न केवल लिप्त है, साथ ही लोगों को बरगलाने की कोशिशों में लगी रहती है। बुढ़ापा पेंशन 3000 करने की घोषणा करके 2500 रुपए भी लोगों को नहीं मिल पा रही। 

कुलदीप बिश्नोई ने कहा की हम सेशन में सरकार को उनकी नाकामियों पर घेरेंगे। 33 से ज्यादा पेपर लीक होना बेहद चिंताजनक मामला होने के साथ-साथ युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। 13 साल भजनलाल की सरकार के दौरान न तो कोई पेपर लीक हुआ और ना ही कोई भर्ती चैलेंज हुई। बिश्नोई ने कहा कि उनके पिताजी ने बेहद ईमानदारी से संविधान के अनुसार काम किया।केवल एक अधिकारी की गिरफ्तारी से समाधान करना एक सपने के समान है। इस मामले की जड़ें बेहद गहरी हैं। बिना ऊपर के आशीर्वाद से इतने बड़े लेवल पर काम नहीं हो रहा था।

बिश्नोई ने कहा कि हमारी पार्टी पूर्ण रूप से किसानों के साथ है। किसानों की लड़ाई में हमारे नेताओं ने पूर्ण योगदान दिया। किसानों की मांगे जायज होने के कारण ही सरकार को झुकना पड़ा। लेकिन ना तो अभी तक मुकदमे वापस हुए और ना ही मुआवजा मिल सका। इन मुद्दों को हम विधानसभा में उठाएंगे और सरकार से गुजारिश करता हूं कि किसानों की मांगों और अपने द्वारा किए गए वायदों पर खरा उतरे। बिश्नोई ने कहा कि हरियाणा जनहित कांग्रेस पार्टी के क्रियाशील होने के बाद से राजनीति में मैं ज्यादा भागीदारी इसलिए नहीं कर पाया क्योंकि गले की कई सर्जरी करवाने के लिए कई बार अमेरिका आवागमन करना पड़ा। लेकिन जनवरी से फिर पूर्ण सक्रियता से कार्य करूंगा। 


सरकार की मिलीभगत बंद हुए बिना नशे पर रोक लगाना नामुमकिन 
हाल ही में स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री द्वारा नशे पर रोक को लेकर सक्रियता के मुद्दे पर कुलदीप बिश्नोई ने ब्यान देते हुए कहा है कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के पास एक्साइज विभाग है और इतने बड़े लेवल पर शराब घोटाले हुए। जब तक ऊपर से सुधार नहीं होगा, तब तक इस प्रकार की कार्यवाहियों का कोई फायदा नहीं है। सरकार को राज्यों से लगते बॉर्डर को नशे को लेकर सील करने चाहिए। जब तक सरकार की नशा बेचने वाले लोगों के साथ मिलीभगत बंद नहीं होगी, तब तक नशे पर रोक लगाना नामुमकिन है।


आदमपुर की जनता से हमारा राजनीतिक नहीं पारिवारिक रिश्ता  
बिश्नोई ने आदमपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता बताते हुए कहा कि लोगों के दिलों में हमारी और हमारे दिलों में लोगों की बेहद जगह है। 52 साल से हमारे परिवार का कोई न कोई सदस्य वहां से हमेशा जीता है। लेकिन आज आदमपुर विधानसभा क्षेत्र बेहद पिछड़ गया है। अधिकारियों से अपने स्तर पर लोगों के काम करवाता हूं, लेकिन कुछ काम सरकार और मुख्यमंत्री लेवल के होते हैं। बारिश के दिनों में हल्के में भारी पानी जमा होने की समस्या से लोग त्रस्त हैं। कुछ समय पहले हुई दो बारिशों में 8 करोड़ से अधिक रुपए का आढ़तियों का नुकसान हुआ। अगर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस समस्या के समाधान के लिए 26 करोड रुपए का बजट पास कर दें, अगर ड्रेन से पाइप को जोड़ दिया जाए तो यह समस्या का स्थाई समाधान हो सकता है। इसके साथ-साथ क्षेत्र में सड़कें, नालियां, गलियां, बिजली और बेरोजगारी जैसे मुद्दे बेहद प्रमुख बन चुके हैं।


 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static