अपने ही विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ा लाइनमैन, फाल्ट ठीक करते समय आ गई बिजली, मौत(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 05:10 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के जिला करनाल के गांव कालरम में एक लाइनमैन अपने ही विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ गया है। फाल्ट ठीक करते समय अचानक तारों में करंट आ गया, जिसकी वजह से लाइनमैन की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि मौके पर जेई भी मौजूद था। वहीं घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक हरविंदर सिंह कल्याण मौके पर पर पहुंचे और मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।

जानकारी के मुताबिक, गांव कालरम का ही रहने वाला 25 वर्षीय सुमित जिसकी कुछ दिनों बाद ही शादी होने वाली थी, वह लाइनमैन का काम ठेकेदार के अंडर करता था। लाइनमैन सुमित को बिजली की तारों में फाल्ट ठीक करने के लिए जेई ने बुलाया था। लाइनमैन फाल्ट ठीक कर ही रहा था कि अचानक पीछे से बिजली छोड़ दी गई और करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं परिजनों की शिकायत पर जेई व ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

ध्यान रहे कि लाइनमैनों का इस तरह से अपने ही विभाग की लापरवाही की भेंट चढऩे का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी  कैथल जिले के गांव शेरुखेड़ी में बीती 18 मई को बिजली विभाग का एक कच्चा कर्मचारी खुद अपने ही विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ गया था। संजू नाम का कर्मचारी लगभग 5-6 साल से लाइनमैन के पद पर कॉन्ट्रैक्ट से लगा हुआ था।

(हादसा: विभाग की लापरवाही के भेंट चढ़ा लाइनमैन, तारों में लटका रह गया शरीर)

वह परमिट लेकर शेरुखेड़ी में एक ट्रांसफार्मर के जम्पर लगाने के लिए चढ़ा था, इसके बावजूद लाइन में सप्लाई आ गई, जिससे 11 हजार वाल्ट की लाइन ने लाइन मैन संजू को बुरी तरह झुलसा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। हादसे के दौरान संजू का शव तकरीबन 3 घंटे तक तारों में उलझ कर लटकता रहा, इसके बावजूद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। हालांकि बाद में सभी कार्रवाईयां पूरी की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static