ड्राइवर के नाम पर 110 करोड़ रूपए का शराब कारोबार, गृह मंत्री विज के आदेश के बाद मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 05:37 PM (IST)

चंडीगढ़/पानीपत(चंद्रशेखर धरणी): ड्राइवर के नाम पर करोड़ों रूपए का शराब कारोबार करने वाले पानीपत के एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश जारी किए हैं। दरअसल विज को यह जानकारी खुद शराब कारोबार के ड्राइवर ने ही दी। मामले की गंभीरता को समझते हुए गृह मंत्री ने प्रर्वतन निदेशालय, डीजीपी हरियाणा, इंकम टैक्स और आबकारी-कराधान विभाग के अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। विज के आदेश पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

अवैध शराब के कारोबार के चलते ड्राइवर को भुगतनी पड़ी थी जेल

 

दरअसल गत शनिवार को हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अंबाला स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। इस दौरान पानीपत के गांव जोशी निवासी एक युवक ने  शिकायत देते हुए बताया थी कि वह शराब ठेकेदार के पास 15 हजार रुपए प्रतिमाह तनख्वाह पर काम करता था और शराब ठेकेदार ने उसके नाम से ही 110 करोड़ का कारोबार किया हुआ था। उसने गृह मंत्री को बताया कि उसे इस बात की जानकारी तब मिली जब उसका नाम अवैध शराब के मामले में सामने आया। उसने बताया कि इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और बाद में जेल में बंद भी कर दिया था। उसने अपनी बेगुनाही का सबूत दिए मगर उसकी एक नहीं सुनी गई। उसका आरोप लगाते हुए विज को बताया था कि पानीपत में सक्रिय गिरोह के कारण उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

 

मंत्री विज के निर्देश पर पीड़ित को पानीपत जाने के लिए दी गई थी सुरक्षा

 

गृह मंत्री अनिल विज ने इस शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के अलावा डीजीपी हरियाणा और आबकारी-कराधान विभाग के एसीएस को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए थे। मामला काफी गंभीर था, जिस पर विज ने मौके पर ही एसपी पानीपत को फोन कर मामला दर्ज करने के निर्देश देते हुए शिकायतकर्ता को पुलिस सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश भी दिए थे। अम्बाला में पानीपत से एक पुलिस टीम बुलाई गई। जिसकी सुरक्षा में शिकायतकर्ता को पानीपत देर शाम वापस ले जाया गया था।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static