अवैध रुप से चल रहा था शराब ठेका, सी.एम. फ्लाइंग ने की छापेमारी

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 01:27 PM (IST)

जींद : पिंडारा-निर्जन रोड़ पर करीब एक साल से चल रहे अवैध शराब के ठेके पर शनिवार को सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान ठेके से अंग्रेजी देसी औऱ बीयर की लगभग 10 पेटियां बरामद हुई है। छापेमारी की भनक लगते ही ठेका संचालक मौके से फरार हो गया। सी.एम.फ्लाइंग ने शराब की बोतलों और नकदी को अपने कब्जे में ले लिया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने ठेका संचालक साधु राम के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

जींद के गांव पिंडारा निर्जन रोड पर करीब एक साल से अवैध रुप से शराब ठेका चल रहा था। शनिवार को इंचार्ज कंवर सिंह के नेतृत्व में सी.एम. फ्लाइंग की टीम ने अवैध शराब के ठेके पर छापेमारी की और काफी मात्रा में शराब की बोतलें और करीब 10,000 की नकदी बरामद की। इतने समय से अवैध रुप से चल रहा शराब ठेका एक्साइज एवं आबकारी विभाग का कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा करता है।

हालांकि अब एक्साइज एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पिंडारा और निर्जन रोड पर मंजूरशुदा कोई ठेका नहीं है, जबकि यह शराब ठेका काफी समय़ से अवैध रुप से चल रहा था। एक्साइज एवं आबकारी विभाग को इस अवैध शराब के ठेके की बिल्कुल भी भनक नहीं लगी या फिर एक्साइज एवं आबकारी विभाग को मालूम होते हुए भी अवैध शराब के ठेके के संचालक पर कार्रवाई करनी जरुरी नहीं समझी। 

शराब ठेके पर लिखा था बराय साल 2019-20
पिंडारा-निर्जन रोड पर चल रहे अवैध शराब ठेके के बाहर बराय साल 2109-20 लिखवाया हुआ था। रोड से गुजरने वालों को भी यह पता लगे कि यह शराब ठेका मंजूर शुदा है। यह शराब ठेका पहले मंजूर शुदा होता था। फिर इसका कार्यकाल समाप्त हो गया। उसके बाद यह करीब एक साल से अवैध रुप से चल रहा था। यह शराब ठेका पूरा दिन खुला रहता था। यहां से एक्साइज एवं आबकारी विभाग कर्मचारी भी गुजरते रहते है, लेकिन फिर भी किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static