शराब घोटाला : विज की सिफारिशों को सी.एम. की हरी झड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 12:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय) : शराब घोटाले में गृह मंत्री अनिल विज की सिफारिशों को अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी अंदरूनी तौर से हरी झंडी दे दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय में शराब घोटाले की जांच विजीलैंस को सौंपने पर मंथन हो चुका है और अगले दो दिनों में विजीलैंस को मामला हैंडओवर कर दिया जाएगा। वहीं, दो अफसरों के खिलाफ कार्रवाई पर भी मंथन चल रहा है, जिसको लेकर अभी अफसरशाही बंटी हुई है लेकिन मुख्यमंत्री अफसरों के खिलाफ कार्रवाई का मन बना चुके हैं।

मुख्यमंत्री पहले ही इस बात के संकेत दे चुके हैं कि एस.ई.टी. ने अपनी जांच में जिन अफसरों को कसूरवार ठहराया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं विजीलैंस जांच शुरू होने तक गृह मंत्री विज ने चुप्पी साध ली है। वह अभी इस मामले में ज्यादा कुछ बोलने से परहेज कर रहे हैं।

विद्यार्थी और प्रतीक्षा गोदारा की भूमिका पर हो रहा मंथन 
मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी अब जांच देने से पहले आबकारी एवं कराधान आयुक्त शेखर विद्यार्थी और सोनीपत की पूर्व एस.पी. प्रतीक्षा गोदारा की भूमिका की जांच में लगे हैं। हालांकि एस.ई.टी. की रिपोर्ट में सीधे तौर से इन दोनों अफसरों को अलग-अलग कारणों से जिम्मेदार ठहराया गया है लेकिन आई.ए.एस. अफसरों की लॉबी शेखर विद्यार्थी पर लगाए गए आरोपों से इत्तेफाक नहीं रखती है। वहीं प्रतीक्षा गोदारा के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर कार्रवाई होना तय माना जा रहा है लेकिन गोदारा का दूसरा काडर होने के कारण तकनीकी पहलुओं पर मंथन चल रहा है।  

एस.ई.टी. रिपोर्ट को लेकर विज और दुष्यंत में हो चुका है टकराव 
एस.ई.टी. रिपोर्ट की सिफारिशों को लेकर गृह मंत्री अनिल विज और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बीच टकराव हो चुका है। गृह मंत्री विज ने जहां एस.ई.टी. रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के बाद आई.ए.एस. अधिकारी एवं ई.टी.सी. शेखर विद्यार्थी तथा आई.पी.एस. अफसर एवं सोनीपत की पूर्व एस.पी. प्रतीक्षा गोदारा के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी, वहीं उपमुख्यमंत्री ने शेखर विद्यार्थी का बचाव करते हुए एस.ई.टी. की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया था। हालांकि उसके बाद मुख्यमंत्री ने इस मामले में बयान देकर उपमुख्यमंत्री को नसीहत दे दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static