पार्षद के अवैध मकान पर नपा का चला पीला पंजा, निर्माण पूरी तरह से ढहाया

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 11:29 AM (IST)

फर्रुखनगर (ब्यूरो): नगरपालिका फ र्रुखनगर का पीला पंजा आमजन पर ही नहीं बल्कि नपा पार्षदों पर भी भारी पड़ रहा है। बुधवार को पालिका सचिव के.के. राव ने मौके पर पहुंच कर वार्ड 6 के पार्षद जितेंद्र कुमार द्वारा बनाये जा रहे मकान पर पीला पंजा चलवा कर नेस्ताबून करवा दिया। पार्षद के बार बार आग्रह पर भी सचिव ने एक नहीं सुनी और मकान देखते ही देखते ध्वस्त करा दिया। जिससे पार्षदों में रोष व्याप्त है। 

पालिका सचिव के के राव ने बताया कि बुधवार को वह पालिका अभियंता बिजेंद्र सिंह के साथ नियमित विकास कार्यों के निरीक्षण पर थे। इस दौरान मौके पर हो रहे अवैध निर्माण कार्यो पर नपा कर्मचारी व पीला पंजा बुला कर उन्होंने कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि वह गलत काम के साथी नहीं है जो नियमों की अवेहलना करेंगा चाहे व आम नागरिक हो या फि र जनता द्वारा चुना गया कोई प्रतिनिधि सभी के लिए कानून बराबर है। 

बार बार जनता से आग्रह किया है कि वह बिना नक्शे के भवन निर्माण न करे। बावजूद इसके भी निर्बाद गति से निर्माण कार्य किए जा रहे है। जिससे राजस्व को भी भारी क्षति पहुंचती है। वार्ड में पार्षद जितेंद्र सैनी बिना नक्शे के ही भवन नहर्माण करा रहे थे। उनसे नक्सा भी मांगा लेकिन कोई नक्सा नहीं दिया तो उन्होंने कर्मचारियों को आदेश देकर निर्माणाधीन भवन को तुडवा दिया है। पार्षद जिस कॉलोनी में मकान बना रहे थे वह वैध है। फिर भी नक्सा तैयार करके ऑन लाइन नहीं कराया है। जिसके चलते उन्हे कार्रवाई करनी पड़ी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static