लॉकडाउन: दूसरे राज्यों में फंसे ट्रक चालक, भूखे मरने की नौबत

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 03:50 PM (IST)

मेवात(एके बघेल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही देश भर में लॉकडाउन का ऐलान किया तो मेवात जिले के हजारों ट्रक ड्राइवर दूसरे राज्यों में फंस गए। लॉकडाउन के दौरान बाजार, रेस्टोरेंट, होटल सब बंद होने की वजह से उनको खानपान तक की दिक्कत होने लगी।

बता दें कि मेवात जिला पूरे देश भर में शायद ऐसा पहला जिला है, जहां लाखों लोग ट्रक चालक हैं। इसी से यहां के नौजवान अपनी रोजी रोटी कमाते हैं। इसीलिए हर समय हजारों की संख्या में चालक अपने घरों से बाहर दूसरे राज्यों में ट्रकों से सामान लाने ले जाने का काम करते हैं। पुन्हाना शहर के समीप जुरहेड़ा मार्ग पर सैकड़ों की संख्या में ट्रक व कंटेनर यार्ड में खड़े किए गए।

कुछ चालकों ने बताया कि उनके अभी भी बहुत सारे साथी दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं। जिनको पुलिस घर तक नहीं पहुंचने दे रही है। ऐसे में इन चालकों के सामने भूखे मरने की नौबत आन पड़ी है। वहीं जो चालक कई दिन से दूसरे राज्यों में फंसे हैं। उनके परिवारों को भी अब चिंता सताने लगी है। इसके अलावा स्थानीय विधायक आफताब अहमद ने भी कमिश्नर फरीदाबाद रेंज संजय जून को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर दूसरे राज्यों में फंसे ट्रक ड्राइवरों को अपने घर तक पहुंचाने की मांग की है ।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static