बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे प्ले स्कूलों पर लगेंगे ताले, विभाग ने दूसरी बार जारी किया आदेश

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 12:19 PM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : अब अवैध प्राइवेट प्ले स्कूलों की नर्सरी, एलकेजी व युकेजी कक्षाओं पर तालाबंदी होगी। महिला एवं बाल विकास निदेशालय ने इसको लेकर बीते दो महीने में दूसरी बार आदेश जारी किया है। इससे पहले जनवरी में यह आदेश जारी किया गया था। हालिया आदेश में जिला महिला एवं बाल विकास विभाग से कहा गया है कि वह जल्द उन प्ले स्कूलों को चिन्हित करें, जहां नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी की कक्षाएं लग रही है। उसे तुरंत बंद किया जाए। अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही सभी प्ले स्कलों पर रिजस्ट्रेशन कराने का दवाब बनाया जाए। अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में तैयारी शुरू कर दी गई है। गुरूवार को सीडीपीओ, सुपरवाइजर आदि के साथ बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही सभी पर रजिस्ट्रेशन का दवाब भी बनाया जाएगा। जिले में लगभग 800 में से अभी तक करीब 190 प्ले स्कूलों ने ही रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किए हैं। इनकी वेरिफि केशन जांच चल रही है।

महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्ले स्कूलों को मान्यता देने में शिक्षा विभाग से भी मदद ली जाएगी। क्योंकि उक्त विभाग को स्कूलों को कैसे मान्तया दी जाती है। यह पता है। इसलिए उनसे सारे नियम और कानून को जाना जाएगा, इसके बाद बड़े सिरे से प्ले स्कूलों केा मान्यता के लिए बाध्य किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि शिक्षा विभाग से मदद लेने की अनुमित उच्चाधिकारियों से ली जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static