कृषि से देश का किसान और जवान बनता है प्रगतिशील: महलावत

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 03:44 PM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): दिल्ली जयपुर हाईवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर पिछले आठ महीनों से किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। आज स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर से हाथों में तिरंगा लिए वंदे मातरम के नारे लगाते हुए आंदोलनकारी किसानों ने शाहजहांपुर तक तिरंगा यात्रा निकालकर शहीदों का सम्मान किया। किसान तिरंगा यात्रा का नेतृत्व किसान नेता रामकिशन महलावत ने किया।

इस तिरंगा यात्रा में हरियाणा, राजस्थान व पंजाब से पहुंचे हजारों किसानों ने भाग लिया। किसान नेता रामकिशन महलावत ने कहा कि पिछले आठ महीनों से तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहा है लेकिन सरकार ने इन 8 महीनों में किसान के बारे में एक भी नहीं सोचा, उल्टा देश के अन्नदाता को कभी उपद्रवी कभी आतंकी बताकर अपमानित कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि देश में संसद सत्र चल रहा है लेकिन मौजूदा सरकार के सांसदों और मंत्रियों ने एक बार भी संसद में किसान और कृषि की बात नहीं की इससे साफ पता चलता है कि यह सरकार किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि कृषि देश के किसान और जवान को उन्नत बनाती है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय देश की अर्थव्यवस्था डगमगा रही थी लेकिन इसी की बदौलत ही आज उसमें सुधार हुआ है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static