कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में लेंटर गिरने से 6 मजदूर घायल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 10:07 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी ): वायु प्रदूषण को कम करने के लिए एनजीटी के द्वारा हरियाणा के 4 जिलों में निर्माण कार्य स्कूलों पर रोक लगा दी गई है, लेकिन सोनीपत में प्रशासन की लापरवाही के चलते एनजीटी के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में एनजीटी की रोक के बाद भी निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। जिसके बाद फैक्ट्री में लेंटर डालते समय लेंटर गिर गया और 6 मजदूर घायल हो गए। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।वहीं घायलों को इलाज के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल लाया गया। वहीं इतनी बड़ी लापरवाही के बाद भी मौके पर पहुंचे सोनीपत के डीटीपी मीडिया के सवालों से बचते हुए गाड़ी में बैठकर निकल गए।

सोनीपत में अधिकारी एनजीटी के आदेशों के बाद दावे कर रहे थे कि उन्होंने आदेशों की पालना सुनिश्चित कर दी है और अगर कहीं लापरवाही मिलती है तो सख्त कार्रवाई होगी ,लेकिन सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में निर्माण कार्य को ही प्रशासन के अधिकारी नहीं रोक पाए। सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में एनजीटी की रोक के बाद भी एक फैक्ट्री में निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। जिसके बाद निर्माण करते समय फैक्ट्री में लेंटर गिर गया और 6 मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों ने बताया कि वह लेंटर डाल रहे थे और उसी दौरान लेंटर गिर गया घायल मजदूरों के अनुसार 10 मजदूर घायल हुए हैं। हालांकि सभी मजदूरों को समय रहते सोनीपत के नागरिक अस्पताल भेज दिया गया। जहां पर सभी का इलाज चल रहा है।


वहीं सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी दी कि फैक्टरी में लेंटर डलवाया जा रहा था और वहां पर 6 मजदूर घायल हुए हैं सभी को इलाज के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जहां पर सभी का इलाज चल रहा है मामले में जांच शुरू कर दी गई है।  इस मामले में जिस फैक्ट्री में हादसा हुआ वहां पर सोनीपत के डीटीपी नरेश कुमार मौके पर पहुंचे, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि फैक्ट्री में हादसा हुआ है। वह निर्माण कार्य पर भी रोक लगा दी गई है तो वह मीडिया के सवालों से बचते हुए अपनी गाड़ी में बैठकर निकल गए और उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया। वही सोनीपत के डीसी ललित सिवाच ने फोन पर जानकारी दी है कि इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। सवालों से बचकर भागते हुए डीटीपी नरेश कुमारबहराल इस मामले में देखना यह होगा कि जहां सोनीपत के डीसी सख्त से सख्त कार्रवाई की बात कह रहे हैं ,क्या वही कार्रवाई वह लापरवाह अधिकारियों के साथ भी करेंगे। क्योंकि अगर अधिकारियों की लापरवाही नहीं है तो वह मीडिया के सवाल से बचकर क्यों भागे यह बड़ा सवाल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static