इमोशनल होते ही खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 01:17 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी) : यदि आप भी कुछ बातों को लेकर इमोशनल हो जाते हो तो सावधान हो जाओ। आपका इमोशनल होना बैंक खाते को खाली करा सकता है। ऐसा ही एक मामला साइबर थाना पुलिस ने दर्ज किया है। एक युवक ने अपने दोस्त के पिता को इमोशनल करके लाखों रुपए की चपत लगा दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

 

पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-67 निवासी वकुल मित्तल ने का एक दोस्त एम पी सिंह का उनके परिवार से काफी अच्छा व्यवहार है। पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के नंबर से वकुल मित्तल के पिता को व्हाट्सएप कॉल गई, जिसने एम पी सिंह की आवाज में उसी तरीक से पंजाबी में बात की जिस तरीके से एम पी सिंह बात करता है। उसने वकुल मित्तल के पिता को इमोशनल कर दिया और कहा कि उसके रिश्तेदार को लाखों रुपए की जरूरत है। वह तुरंत ही यह रुपए नहीं भेज सकता। ऐसे में वह सात लाख रुपए उसके रिश्तेदार के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दें। रुपए ट्रांसफर करने के लिए सिंह ने उन्हें कैंसिल चेक की फोटो भी भेजी। साथ ही यह भी कहा कि यह रुपए उन्हें कुछ ही देर में भेज दिए जाएंगे। यह राशि उनके पास कैनेडियन डॉलर में है।

 

वकुल मित्तल ने पुलिस को बताया कि उनके पिता ने करीब 7 लाख रुपयों का इंतजाम कर बताए गए बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी। बाद में जब वकुल मित्तल घर आया और उसने अपने पिता से बात की तो पूरा मामला उजागर हुआ। वकुल मित्तल ने एमपी सिंह को फोन किया तो पता लगा कि किसी ने उसकी आवाज में फोन कर यह ठगी की है। इस पर वकुल मित्तल ने साइबर थाना पुलिस को ईमेल के जरिए शिकायत भेजकर मामला दर्ज कराया है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static