फर्जी शिक्षा प्रमाण पत्र से करहेडा गांव में सरपंच बनने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 09:46 PM (IST)

फिरोजपुर झिरका, (ब्यूरो): हरियाणा के पंचायत राज मंत्री देवेंद्र बबली को भेजी गई एक शिकायत में नगीना खंड की एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में फर्जी शिक्षा प्रमाण पत्र से पंच-सरपंच बनने के गंभीर आरोप है। सोमवार को इस सिलसिले में कई आरटीआई भी पंचायत विभाग के दफ्तरों में दाखिल की गई है ताकि पंच-सरपंचों के शिक्षा प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रतियां प्राप्त हो जाए। मिली जानकारी के अनुसार गांव करहेड़ा, घागस, भादस, अटेरना शमशाबाद, नगीना, रीठट, खेडली नूंह, बसई खांजादा, नाईनंगला, जलालपुर, खेडीखुर्द के 13 पंचायत सदस्यों और तीन सरपंचों के खिलाफ कार्यवाही होनी है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

शिकायतकर्ता शौकत, परवेज खान, वसीम अहमद ने बताया कि गांव करहेड़ा के सरपंच की शिक्षा दो स्कूलों से हुई है। पहले स्कूल में उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। दूसरे स्कूल से फर्जीवाड़ा कर शिक्षा प्रमाण पत्र बनवाया गया है जिसकी जांच होनी चाहिए ताकि सच सामने आ जाए। जमशेद खान, सलीम, आबिद खान ने बताया कि पंचायत सदस्यों की जांच जरूरी है कई ऐसे पंच चुने गए हैं जिनके शिक्षा प्रमाण पत्र गड़बड़ है। सोमवार को भी शिकायत पंचायत राज मंत्री को भेजी है ताकि उनके खिलाफ जांच होकर केस दर्ज हो। गांव करहेड़ा के कुछ लोग इस मामले में नगीना खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में भी पहुंचे थे। एक सप्ताह बाद इस मामले में कार्रवाई होनी है।

 

वर्जन-

जिन गांवों से शिकायतें मिल रही हैं उनके शिक्षा प्रमाण पत्रों की जांच के लिए संबंधित बोर्डों से रिपोर्ट मांगी जाएगी। उसी आधार पर पंच-सरपंचों के खिलाफ कार्रवाई होगी। - अजय कुमार, जिला उपायुक्त नूंह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static