मानेसर घोटालाः CBI कोर्ट में आरोपों पर बहस जारी, हुड्डा व अन्य 33 आरोपी अदालत में पेश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 12:56 PM (IST)

पंचकूला(उमंग)- हरियाणा के बहुचर्चित मानेसर जमीन घोटाला केस की सुनवाई मंगलवार को पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में हुई। मामले में मुख्य आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व अन्य 33 आरोपी अदालत में पेश हुए। सुनवाई के दौरान आरोपों पर आज भी बहस जारी रही। पिछली सुनवाई के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सहित सभी आरोपियों पर लगे आरोपों पर बहस पूरी हो चुकी थी। आज एक आरोपी पर लगे आरोपों पर बहस हुई। मामले की अगली सुनवाई अब 25 फरवरी को होगी।

बता दें कि मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित 34 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई थी। अब पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही है। सीबीआइ ने हुड्डा सहित 34 के खिलाफ 17 सितंबर 2015 को मामला दर्ज किया था। इस मामले में ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआइआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था।

मामले में आरोप हैं कि अगस्त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के साथ मिलीभगत करके गुड़गांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाया और उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी। कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के अपने कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करके उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static