हरियाणा के लाडले को मिला ओलंपिक का टिकट, घर पर बधाई देने वालों का लगा तांता(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 08:27 PM (IST)

भिवानी(अशोक): मिनी क्यूबा के एक और लाल ने अपने मुक्के के दम पर ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया है। देवसर गांव निवासी मनीष कौशिक ने ऑॅस्ट्रेलिया के बॉक्सर को हराकर अपना ओलंपिक का टिकट पक्का किया है। मनीष भिवानी का दूसरा बॉक्सर है जो ओलंपिक खेलेगा। इससे पहले पूजा बोहरा ओलंपिक टिकट हासिल कर चुकी है। 

PunjabKesari, haryana

बता दें कि मनीष ने 8वीं कक्षा में बॉक्सिंग खेलना शुरू की थी। करीब 12-13 साल की मेहनत के बाद मनीष की मेहनत रंग लाई है और उसने पहली बार में ही ओलंपिक कोटा हासिल कर इतिहास रच दिया। इससे बाद उनके गांव व घर में खुशी का माहौल है। उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं मनीष के पिता सोमदत और माता को अपने लाडले की इस उपलब्धि पर इतनी खुशी है कि वो जाहिर भी नहीं कर पा रहे। दोनों को पूरी उम्मीद है कि उनका बेटा देश की झोली में ओलंपिक मेल जरूर डालेगा।

इस उपलब्धि पर केवल उसके माता पिता ही नहीं, साथी मुक्केबाज और परिजन भी गर्व के साथ खुशी मना रहे हैं। इन सबका कहना है कि मनीष ने जो 12-13 साल कङी मेहनत की वो आज रंग लाई है। उसके चचेरे भाई राजेश ने बताया कि जब मनीष ने बॉक्सिंग शुरु की तो घर पर किसी को पता ही नहीं था। जब मनीष नेशनल चेंपियन बना तब जाकर पता चला कि वो बॉक्सिंग करता है और एक अच्छा बॉक्सर है। 

वहीं चाचा राजकुमार ने बताया कि मनीष ने हर प्रतियोगिता में कोई ना कोई मेडल जीता है। चाहे वो नेशनल चैंपियनशिप हो, कॉमनवैल्थ  हो या फिर वल्र्ड चैंपियनशिप हो। हर चैंपियनशिप में मनीष ने कोई ना कोई मेडल जीता है। इसलिए सभी को उम्मीद है कि मनीष ओलंपिक में भी कोई ना कोई मेडल जरूर जीतेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static