पैरालंपिक खिलाडिय़ों के सम्मान समारोह बोले मनोहर- ज्यादा से ज्यादा मेडल लाना ही लक्ष्य

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 06:38 PM (IST)

चंडीगढ़/गुरुग्राम (धरणी): गुरुग्राम में आयोजित पैरालंपिक खिलाडिय़ों के सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे पैरालंपिक खिलाड़ी पूरे समाज के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं क्योंकि शरीर में हुई कमी को पीछे छोड़ते हुए ये मेडल तक शीर्ष तक पहुँचे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाडिय़ों ने बहुत मेडल जीते हैं लेकिन एक कसक अभी भी बाकी है। हमारा देश ओलंपिक और पैरालंपिक की मेडल टेली में काफी नीचे रहता है लेकिन हमें वहां से देश को शीर्ष पर लेकर जाना है।
 

मुख्यमंत्री मनोहर ने कहा कि अगले ओलंपिक के लिए खेलमंत्री ने 100 प्रतिभागी और 50 मेडल का लक्ष्य रखा है। मैं कहता हूँ कि बजट की चिंता नहीं करना देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल लाना ही लक्ष्य रखना है। हमारी धरती किसानों और खिलाडिय़ों की धरती है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य भी हरियाणा को अब खेल में फॉलो कर रहे हैं। गुजरात की एक टीम हरियाणा का दौरा करके गई है दूसरी आई हुई है।

मुख्यमंत्री मनोहर ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि खेल नर्सरी की संख्या 500 तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। इस बार खेलो इंडिया हमारे हरियाणा में हो रहा है और हम पिछले सारे रिकार्ड तोड़ नए रिकॉर्ड बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आज रविवार के बावजूद इस कार्यक्रम के बाद तुरंत ही खिलाडिय़ों के बैंक अकाउंट में इनामी राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि साक्षी मलिक पिछली बार मेडल लेकर आई थी तब कोच को लेकर हमने नीति बनाई कि गोल्ड मेडलिस्ट के कोच को 20 लाख, सिल्वर मेडलिस्ट के कोच को 15 लाख, ब्रांज मेडलिस्ट के कोच को  12.5 लाख रूपये देंगे। उन्होंने कहा कि ओलंपिक की तर्ज पर पैरालंपिक के चौथे स्थान पर रहने वाले और रोहतक के विनोद कुमार को भी हम 50 लाख रूपये देंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static