महंगाई पर बोले मनोहर- ''तेल की कीमतें बढ़ाना-घटाना सरकार के हाथ में नहीं...''

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 05:56 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने डीजल-पेट्रोल के दामों के बढऩे पर प्रतिक्रिया जाहिर की है। मुख्मंत्री मनोहर ने कहा कि तेल की कीमतों को बढ़ाना-घटाना सरकार के हाथ में नहीं है। उन्होंने कहा कि इतना रेट का बढऩा सामान्यत: सब चीजों में होता है। मुख्यमंत्री मनोहर आज प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री मनोहर ने कहा कि कोरोना महामारी का राज्य के रेवेन्यू पर काफी ज्यादा असर पड़ा है। लगभग दो महीने तक कोरोना काल में कठिनाई का सामना करना पड़ा, जिस कारण अतिरिक्त ऋण लेकर बजट की कमी पूरी की गई है। उन्होंने कहा कि ऋण लेने पर सहमति सर्वदलीय बैठक में ली गई थी। कोरोना काल में सरकार ने समय पर सैलरी, पेंशन दिया। वहीं कोरोना रिलीफ फंड में पौने 3 सौ करोड़ रुपए मिला, जिस पैसे से आज भी काम चला रहे हैं।

मुंख्यमंत्री ने चिंता जताते हुए कहा कि एक सफ्ताह में कोरोना का ग्राफ फिर बढऩा शुरु हुआ है। बचाव के लिए खासकर शिक्षा क्षेत्र पर विशेष ध्यान देना होगा। बाजारों और भीड़-भाड़ इलाकों में मास्क लगाने पर जोर देना होगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के दौर में हमारा अचीवमेंट ठीक है। प्रदेश में 3 लाख वेक्सीनेशन के लिए टीके लग चुके हैं और 30 से 35 हजार टीके प्रतिदिन लग रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गंभीर बीमारियों वालों के लिए रियायतें दी जा रही हैं और इसके साथ ही प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाई जा रही है। सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन फ्री में लगेंगी। उन्होंने बताया कि आवश्यकता पडऩे पर टीका सेंटर बढ़ाए जा सकते हैं।

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर ने बताया कि प्रदेश में निजी रोजगार में 75 प्रतिशत आरक्षण बिल पर राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। जल्द ही इस बिल का नोटिफिकेशन हो जाएगा। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static