इस बार प्रदेश की जरूरतों व योजनाओं का बजट होगा : मनोहर लाल

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 11:30 AM (IST)

पंचकूला(उमंग): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बुधवार को पंचकूला में अंतर जिला काऊंसिल रूरल मीटिंग की गई।  मीटिंग में हरियाणा पंचायती राज्य की समितियों के सदस्यों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इस मौके पर उनके साथ उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे। इस अवसर मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा का बजट इस बार बढिय़ा होगा। इस बार के बजट प्रदेश की जरूरतों व योजनाओं का बजट होगा।

दिल्ली चुनावों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि काम पर जनता वोट देती है लेकिन कभी कभी काम को साइड पर रख कर जनता बहकावे में आ जाती है उदहारण दिल्ली चुनाव है। मुख्यमंत्री ने मीटिंग के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि हरियाणा में पंचायती राज्य सिस्टम के जितने भी अंग हैं जिसमें जिला परिषद ,पंचायत समिति और  पंचायतों की  बैठक थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगमों की भी पहले बैठक हो चुकी है। जिसमें निगमों को ज्यादा अधिकार दिए गए हैं और आज सभी जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के साथ बैठक की गई।

जिसमें हरियाणा के सभी 22 जिलों के सदस्यों ने सुझाव दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के बजट के बाद हरियाणा के सभी जिला परिषद भी अपना-अपना बजट पेश करेंगे, ताकि हर जिले की हर पंचायत की वित्तीय स्थिति में सुधार लाया जा सके और विकास के कार्य करवाए जा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मीटिंग में तय किया है कि जनगणना के हिसाब से पंचायत समितियों को ग्रांट दी जाएगी और उसकी योजना भी बनाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static