धार्मिक अनुष्ठान में जुटे PM समेत कई नेता, जीत को लेकर होना चाहते हैं आश्वस्त

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 05:04 PM (IST)

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): लोकसभा चुनाव के आठवें चरण के मतदान हेतू चुनाव प्रचार थम जाने के बाद हर किसी की नजर 4 जून को होने वाली मतगणना पर रहेगी। इसी बीच चुनावी मैदान में डटे विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार और निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी जीत के लिए हर संभव प्रयास करने से पीछे नहीं हटते, क्यूंकि यदि एक बार उनके हाथ से मौका छूट जाए तो फिर उन्हें पांच साल तक इंतजार करना पड़ेगा। चुनावी दंगल में जीत हासिल करने के लिए कईं नेता मां बगलामुखी की शरण में पहुंचने लगे है। वह मां बगलामुखी का अनुष्ठान कर खुद की जीत पक्की कर लेना चाहते हैं। शास्त्रों में भी वर्णित है कि मां बगलामुखी के उपासक के आगे समस्त सृष्टि नतमस्तक हो जाती है।

नाम रखा जाता है गुप्त
जानकारों की माने तो मां बगलामुखी का अनुष्ठान काफी प्रभावशाली होता है। अनुष्ठान करवाने वाले का नाम किसी को नहीं बताया जाता, क्योंकि ये अनुष्ठान करने व करवाने वाले के बीच की गुप्त बात होती है। मान्यता है कि जो भी भक्त मां बगलामुखी की शरण में जाता है, उसका कल्याण अवश्य होता है। वह हमेशा विजय हासिल करता है। इसलिए अकसर राजनेता अपनी जीत के लिए मां की शरण में जाते हैं।

कई नेता कर चुके हैं पूजा
पूर्व में जब वसुंधरा राजे सिंधिया पर राजनीतिक संकट गहराया था तो उस समय उन्होंने भी मां का अनुष्ठान करवाया था। इनके अलावा अमित शाह और राहुल गांधी समेत कई अन्य नेता भी पूर्व में मां की पूजा-अर्चना कर चुके हैं।

अन्य स्थानों पर भी जा रहे राजनेता
मां बगलामुखी के अलावा कई राजनेता अपने स्थानों पर भी जा रहे हैं। कुछ राजनेता धार्मिक अनुष्ठान के साथ पर्यटन स्थलों की भी सैर कर रहे हैं। इनमें अधिकांश राजनेता पहाड़ी इलाकों में अनुष्ठान के साथ पर्यटन का आनंद ले रहे हैं।

पीएम मोदी भी लगाएंगे ध्यान
चुनाव प्रचार खत्म होने पर पीएम मोदी तमिलनाडु के कन्याकुमारी में ध्यान लगाने के लिए जा रहे हैं। यहां 24 घंटे तक ध्यान लगाने के बाद वह 1 जून दोपहर तीन बजे पास ही में स्थित एक शिला पर बनी महान कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा का दर्शन करेंगे और माल्यार्पण करेंगे। पीएम पहले भगवती अम्मान मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। इसके बाद शनिवार दोपहर तक पीएम वहीं रहेंगे। इस दौरान वह विवेकानन्द रॉक मेमोरियल में मेडिटेशन करेंगे। पीएम मोदी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे के प्रवास के लिए भारी सुरक्षा समेत सभी इंतजाम किए गए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static