नूंह के तावडू में पहले भी कई पुलिसकर्मी गंवा चुके हैं जान, विज ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 09:18 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री  अनिल विज ने आज विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा पर हमला करते हुए कहा कि हुड्डा साहब के कार्यकाल के दौरान उनकी ढीली नीतियों के कारण ही प्रदेश में माफिया फलाफूला है। कांग्रेस के कार्यकाल में तावड़ू में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई थी, जहां पुलिसकर्मियों को जान गंवानी पडी थी। विज ने कहा कि हुड्डा साहब को अपने कार्यकाल को भी याद रखना चाहिए, परंतु हमने तो पूरी सख्ती रखी हुई है और सख्ती के दौरान ही हमारे डीएसपी की जान गई है। 

विज का आरोप कांग्रेस के कार्यकाल में ऐसे मामलों में नहीं हुई कार्रवाई

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा के कार्यकाल के दौरान एक मार्च 2005 को नूंह में अवैध खनन को लेकर की गई छापामारी के दौरान सिपाही राजेन्द्र सिंह की मृत्यु हुई और सिपाही रमेश चंद्र घायल हुए थे। ऐसे ही 25 मई 2006 को मेवात के तावडू में भी अवैध खनन के छापे के दौरान सिपाही सतबीर की मृत्यु हुई थी, जबकि 2 नवंबर 2011 को तावडू में ही अवैध खनन की छापामारी के दौरान ईएचसी ओमप्रकाश और ईएएसआई बीर सिंह जख्मी हुए थे। इसी तावडू में ही 29 मार्च 2013 को भी सिपाही पवन कुमार की मौत हुई थी, जबकि सिपाही विनोद कुमार घायल हो गए थे। उन्होंने कहा कि हुडा साहब के कार्यकाल में इन मामलों को अनट्रेसड करने के बाद बंद कर दिया गया था। 

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने उठाए थे सवाल

मंगलवार को नूंह के तावड़ू में अवैध खनन की सूचना मिलने पर छापेमारी करने गए डीएसपी सुरेंद्र पर आरोपियों ने पत्थरों से भरा हुआ डंपर चढ़ा दिया था। इसके चलते मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद विपक्ष ने प्रदेश सरकार को खूब घेरा था। पूर्व मुख्यमंत्री ने हरियाणा में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खडे किए थे। हुड्डा ने कहा था कि मौजूदा सरकार के राज में हरियाणा में माफिया बुरी तरह हावी हो चुका है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static