मार्कशीट ने बढ़ाई धारूहेड़ा के चेयरमैन की मुश्किलें, आयोग ने मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 09:48 AM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): धारूहेड़ा नगर पालिका के निर्वाचित चेयरमैन कंवर सिंह की दसवीं कक्षा की मार्कशीट के मामले में मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। निर्वाचन आयोग ने उपायुक्त यशेंद्र सिंह से इस मामले की जांच करके रिपोर्ट देने के लिए कहा है। इस मामले में शिकायत देने वाले चुनाव में चेयरमैन पद के प्रत्याशी रहे संदीप बोहरा ने नाईवाली चौक स्थित सैंडपाइपर रेस्तरां में पत्रकारवार्ता करके सरकार से मांग की है कि जब तक मार्कशीट पर निर्णय न आ जाए, तब तक चेयरमैन को शपथ नहीं दिलाई जाए। 

PunjabKesari, haryana

मार्कशीट पर खड़े किए कई सवाल निर्वाचित चेयरमैन कंवर सिंह की दसवीं की मार्कशीट पर कई सवालिया निशान खड़े किए जा रहे हैं। संदीप बोहरा ने कहा कि चेयरमैन की ओर से लगाई गई मार्कशीट में जहां उनकी जन्मतिथि 15 जून 1964 दिखाई गई है, वहीं सरकारी स्कूल के रिकार्ड में उनकी जन्मतिथि 8 अक्टूबर 1957 दिखाई गई है। इसके अतिरिक्त कंवर सिंह की तरफ से जो नामांकन पत्र जमा कराया गया था, उसमें उन्होंने अपनी उम्र 60 वर्ष बताई है। 

जिस सेंट्रल बोर्ड ऑफ हायर एजुकेशन की मार्कशीट दी गई है, ऐसा कोई बोर्ड उनकी जानकारी में ही नहीं है। चेयरमैन पद के लिए हुए चुनाव में दस प्रत्याशी मैदान में थे। सर्वाधिक 3,048 वोट लेकर कंवर सिंह चेयरमैन चुने गए थे तथा संदीप बोहरा दूसरे नंबर पर रहे। इस मामले में निर्वाचित चेयरमैन कंवर सिंह ने कहा कि संदीप बोहरा अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं, इसलिए लगातार गलत आरोप लगा रहे हैं। हम जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जनता ने मुझे धारूहेड़ा की सेवा का मौका दिया है। नामांकन फार्म के साथ मैंने अपने दस्तावेज जमा कराए थे तथा जांच के बाद ही फार्म मंजूर हुआ था। बोहरा के लगाएं हुए सभी आरोप बचकानी हरकत व निराधार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static