मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी, एक दवाई विक्रेता की दुकान की सील, 2 को नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 01:09 PM (IST)

करनाल(नरवाल): सैनिटाइजर और मास्क की ब्लैक मार्केटिंग को रोकने के लिए सोमवार को एस.डी.एम. नरेंद्र पाल मलिक की अध्यक्षता में मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की गई। उपायुक्त निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में गठित विभिन्न टीमों ने एक साथ लगभग आधा दर्जन दवाई विक्रेताओं की दुकानों पर छापेमारी की।

एस.डी.एम. ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज और महाबीर दल अस्पताल के सामने कई दवाइयों की दुकानों पर सैनिटाइजर और मास्क का स्टाक चैक किया और संबंधित सामान के खरीद बिल मांगे और विक्रय मूल्य बारे जानकारी ली। जरूरी दस्तावेज न दिखाने के कारण एक दवाई विक्रेता की दुकान को सील किया गया तथा 2 अन्य को नोटिस देने की कार्रवाई अमल लाई गई। दुकानदारों द्वारा बेचे जा रहे सामान के सैम्पल के साथ उनके बिल की प्रति भी कब्जे में ली और प्राप्त किए सामान की रिसीविंग भी दुकानदारों को सौंपी।

औद्योगिक इकाई का भी किया निरीक्षण  
 इसके बाद सैक्टर-3 के औद्योगिक क्षेत्र की एक सैनिटाइजर बनाने वाली औद्योगिक इकाई का भी निरीक्षण किया और उनके ड्रग लाइसैंस, स्टाक, बिक्री व अन्य दस्तावेजों को लेकर जांच शुरू की। खबर लिखे जाने तक संबंधित दवाई निर्माता कम्पनी में जांच जारी थी और यहां पर भी एस.डी.एम. ने दवाई निर्माता कम्पनी के संचालक को स्पष्ट किया कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर यूनिट को सील किया जाएगा।  इस मौके पर वरिष्ठ दवाई नियंत्रक अधिकारी परविंद्र मलिक, दवाई नियंत्रक अधिकारी राकेश दहिया, तहसीलदार राजबक्श, उपसिविल सर्जन डा. राजेश गौरिया, जिला आयुष अधिकारी डा. राजबीर लांग्यान सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static