सफाई कर्मचारियों की वाजिब डिमांड को पूरा करें: विज

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 09:40 AM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय) : हरियाणा के गृह, स्वास्थ्य एवं शहरी निकाय मंत्री अनिल विज अम्बाला निवास से ही मंत्रालयों का कामकाज निपटा रहे हैं। थाई में फ्रैक्चर के ऑप्रेशन के बाद मंत्री विज अम्बाला निवास में वॉर रूम बनाकर अधिकारियों से संपर्क साध स्थिति पर नजर रख रहे हैं। 

बुधवार को शहरी निकाय विभाग के अफसरों के साथ उन्होंने लंबी मंत्रणा की,जिसमें फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के अलावा लंबित अन्य कार्यों को जल्द पूरा करने का आदेश दिया। विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एस.एन. रॉय और महानिदेशक अमित अग्रवाल मौजूद थे। कोरोना महामारी के चलते सफाई और अन्य पालिका कर्मचारियों के उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशंसा की। सफाई कर्मचारियों की लंबित मांगों को लेकर भी मंत्री विज ने अफसरों को आदेश दिया। बताया गया कि सुरक्षा उपकरण नहीं देने सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी आंदोलन की राह पर हैं जिसे लेकर मंत्री ने अफसरों को कहा कि वह मामले को गंभीरता से लें और वाजिब डिमांड को पूरा किया जाए।

‘मैडीकल कालेजों में जल्द शुरू होगा तकनीकी पाठ्यक्रम’ 
वहीं अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों तथा मैडीकल कालेजों में तकनीकी पदों के पाठ्यक्रमों को शीघ्र शुरू करने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। उन्होंने स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों को इस संबंध में उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कौशल विकास विभाग द्वारा न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता युक्त तकनीकी पाठ्यक्रम की एक सूची तैयार की गई है, जो अस्पतालों तथा मैडीकल कालेजों में शुरू किए जा सकते हैं। ऐसे पाठ्यक्रमों के लिए कौशल विकास विभाग ने सफल उम्मीदवारों को नि:शुल्क प्रमाण पत्र देने की बात भी कही है। इससे अस्पतालों में प्रशिक्षित एवं कुशल स्टाफ की उपलब्धता में सहायता मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static