गांव तालू में मृतक पवन कुमार के घर शोक मनाने पहुंचे महम विधायक बलराज कुंडू

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 04:13 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : जनसेवक मंच के संयोजक एवं महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू आज गांव तालू में पवन के घर शोक व्यक्त करने पहुंचे और उनके पिताजी से मिलकर सांत्वना देते हुए शोक जताया और पवन की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की। कई साल तक मेहनत करने पर भी नौकरी नहीं मिलने और 3 साल से आर्मी भर्ती बन्द रहने से ओवरएज हुए पवन ने बीते दिनों निराश होकर खुदकुशी कर ली थी। कुंडू ने कहा कि बेरोजगारी की मार झेल रहे युवा संयम ना खोएं और हौंसला बनाए रखें। बड़े-बुजुर्गों को भी बच्चों का थोड़ा ज्यादा ध्यान रखना पड़ेगा क्योंकि बेरोजगारी से परेशान होकर नौजवान पीढ़ी निराशा और डिप्रेशन की शिकार होती जा रही है लेकिन सरकार को उनकी कोई चिंता नहीं है।

बलराज कुंडू की लोगों से अपील की और कहा कि अपने आसपास के बच्चों को हमेशा मोटिवेट करें और उनको समझाएं कि नौकरी नहीं मिलने पर निराशा में कोई आत्मघाती कदम ना उठाएं बल्कि सकारात्मक सोच रखें। उन्होंने सरकार से भी युवाओं के लिए रोज़गार के बन्द पड़े रास्तों को खोलने की अपील की और कहा कि प्रदेश में करीब 25 लाख युवक-युवतियां बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं जिनके लिए रोजगार के रास्ते खोले जाना बहुत जरूरी है। कुंडू ने कहा कि सरकार की नीयत और नीति दोनों में ही खोट है और इसीलिए हरियाणा आज देशभर में बेरोजगारी में सबसे आगे निकल चुका है पर कितने दुर्भाग्य की बात है कि सरकार बेरोजगारी के आंकड़ों पर भी भरोसा नहीं कर रही।

सरकार युवाओं के भविष्य से खेलना छोड़े और युवाओं को बेरोजगारी की भट्ठी में ना झोंके वरना प्रदेश के लिये आने वाले वक्त में बहुत गंभीर एवं भयावह हालात पैदा हो सकते हैं। बलराज कुंडू ने नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि रिकार्ड के मुताबिक हजारों बेरोजगार युवा निराश होकर आत्महत्या जैसा घातक कदम उठा रहे हैं और बेरोजगारी इसका मुख्य कारण है लेकिन सरकार इसे गंभीरता से लेने की बजाय आंखें मूंदकर बैठी है। सरकार को चाहिए कि बिना और देरी किये युवाओं के लिए रोजगार सृजन पर फोकस करे और केंद्र सरकार को भी आग्रह करें कि जल्द से जल्द सेना भर्ती सहित सेंटर की बाकी भर्तियां निकाली जाएं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static