25 से कम छात्र संख्या वाले प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय को विलय करने की तैयारी में है विभाग

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 11:07 AM (IST)

कलायत (कुलदीप): मौलिक शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के उन स्कूलों को दूसरे स्कूलों में विलय करने की दिशा में कार्रवाई अमल में लाई जा रही है जिन स्कूलों में छात्र संख्या 25 से कम है। इसकी पूरी जानकारी देने हेतु महानिदेशक मौलिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश भर के सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को सूचना प्रेषित करने के निर्देश जारी किए है। 

महा निदेशक द्वारा जारी पत्र क्रमांक 2/ 26-2019 जी.एस. (1)में प्रदेश के सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि उनके जिला में जिन राजकीय प्राथमिक विद्यालयों और राजकीय माध्यमिक विद्यालय में छात्र संख्या 25 से कम है उनकी जानकारी दी जाए ताकि इन स्कूलों को एक किलोमीटर  के दायरे में स्थित दूसरे राजकीय स्कूल में विलय किया जा सके। जानकारी देने के लिए जहां अलग से प्रोफार्मा तैयार न किए जाने बारे कहा गया है वहीं निर्देश दिए गए है कि इसकी जानकारी निदेशालय द्वारा प्रेषित की गई सूची के रिक्त कालम को ही भर दी जानी है। जानकारी देने के लिए ई.मेल का पता भी साथ ही न केवल दिया गया है बल्कि इस कार्य को प्राथमिकता देने बारे भी कहा गया है। 

निदेशालय द्वारा मांगी गई जानकारी के पश्चात जिला कैथल के अधिकारी भी पूरी सजगता से कार्य को पूरा करने में लगे क्योंकि जानकारी तीन दिन के अंदर ही दी जानी थी। इसलिए स्कूलों द्वारा विभागीय निर्देश को ध्यान में रखते उन स्कूलों बारे बताया गया जहां छात्र संख्या 25 से कम है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static