घर जाने की खुशी में चमक उठे चेहरे, हरियाणा रोडवेज से भेजे जा रहे प्रवासी मजदूर

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 04:03 AM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए आज अंबाला छावनी बस अड्डे से हरियाणा रोडवेज की बसों द्वारा यूपी के विभिन्न जिलों में भेजा गया। बसों को रवाना करने से पूर्व प्रवासी श्रमिकों का स्वास्थ्य की जांच तथा प्रशासन द्वारा उन्हें फूड पैकेट पानी की बोतल मास्क और सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराए गए। प्रवासी मजदूरों को निर्धारित मापदंडों के तहत बसों में बिठाया गया। इस दौरान प्रवासी मजदूरों व उनके साथ के परिजनों पर चेहरे पर घर जाने की खुशी की चमक दिखी।

PunjabKesari, Haryana

शनिवार को जाने वाले प्रवासी मजदूरों में महिलाएं भी अपने छोटे बच्चों के साथ जा रही है। सभी मजदूर अंबाला जिला के विभिन्न इलाको से आए, जिन्हें सभी जांच पूरी होने के बाद बस में बैठाया गया। प्रवासी मजदूरों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया वे अंबाला विभिन्न इलाके में काम करते थे, पिछले डेढ़ महीने से काम बंद है और आय का कोई साधन ना होने की वजह सेबहुत तंगी हो गई थी अब प्रशासन के द्वारा उनको घर भेजा जा रहा है जिससे वह बहुत खुश हैं। 

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से घर का गुजारा चलाना बहुत मुश्किल हो गया था। अब मकान मालिक भी मकान का किराया मांगने लगा था। सरकार उनको उनके गृह जिला भेज रही है, जिससे वह बहुत खुश हैं और अपने परिवार से के पास जाकर वह समय बिताएंगे और जब सब कुछ ठीक-ठाक हो जाएगा तब वह वापस काम पर लौट आएंगे।

PunjabKesari, haryana

इससे पहले भी पिछले 2 दिन से लगातार दो स्पेशल ट्रेनों के द्वारा प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिलों में भेजा गया है। पहले दिन लगभग 1200 और दूसरे दिन लगभग 1320 लोगों को स्पेशल ट्रेनों के द्वारा उनके गृह जिलों में भेजा गया था। 

इन सभी पर सुरक्षा की कमान संभाल रहे हरियाणा पुलिस के डीएसपी मुनीश ने बताया कि आज बसों के द्वारा प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह जिले यूपी में भेजा जा रहा है। पुलिस की सिक्योरिटी भी इनके साथ भेजी जा रही है। जिस जिलों में यह प्रवासी मजदूर भेजे जा रहे हैं। वहां की एडमिनिस्ट्रेशन से पहले ही बातचीत हो गई है और इन श्रमिकों को उनके गृह जिलों में वहां के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया जाएगा, जहां से आगे यह अपने घरों को प्रस्थान कर सकेंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static