प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी, लुधियाना से पैदल ही 200 किमी का सफर तय कर पहुंचे पानीपत

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 03:10 PM (IST)

पानीपत (सचिन): देश व प्रदेश से लगातार प्रवासी मजदूरों का पलायन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात कुछ प्रवासी मजदूर पंजाब के लुधियाना से करीब 200 किलोमीटर का सफर तय करके पैदल ही चलकर पानीपत पहुंचे। 

मजदूर रात के वक्त रेलवे ट्रैक के रास्ते से अपने घरों की ओर जा रहे थे, जब उनसे इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि वह बिहार के रहने वाले हैं, उनका सफर करीब 1500 किलोमीटर का है। उन्होंने बताया कि वे अब चलकर यहां से गाजियाबाद पहुंचेंगे, अगर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा उन्हें वहां पर कोई सुविधा मुहैया करवाई जाती है तो वहां से वे अपने घरों की तरफ जाएंगे और अगर कोई बस या वाहन की व्यवस्था नहीं की जाती है तो फिर वह पैदल ही अपने रास्तों की ओर चल पड़ेंगे। 

प्रवासी मजदूरों ने बताया कि उन्हें पंजाब में किसी तरह की कोई सुविधा नहीं मिल रही है। न उन्हें खाना मिल रहा है और ना ही अन्य ही तरह की कोई सुविधा। उन्होंने बताया कि अगर कोई खाना देने भी आता है ताे वह फोटो खींच कर अपने 10 लोगों को दिखाते हैं कि मैंने यह काम किया। इससे हमें बहुत दुख होता है, इसलिए हम किसी भी कीमत पर अपने घर जाना चाहते हैं। सरकार व प्रशासन से यह उम्मीद करते हैं कि उन्हें उनके घरों तक पहुंचाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static