पंजाब से पैदल यूपी जा रही गर्भवती महिला को रास्ते में शुरू हुई प्रसव पीड़ा, फिर...

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 11:54 AM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): पंजाब से पैदल चलकर अपने गांव वापस जाने की ठान चुके मजदूर शिव चन्द्र अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर निकल पड़े। लेकिन बीच रास्ते में ही उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने लगी, जिसके बाद मजदूर पर मानो आफत ही आन पड़ी हो। चलती राहों पर एक गर्भवती महिला का प्रसव करवाना कैसे संभव है? लेकिन भला हो उन पुलिसकर्मियों का जो अपनी ड्यूटी निभाते हुए देवदूत बनकर मौके पर पहुंच गए।

पंजाब से पैदल ही आ रहे इस मजदूर परिवार की गर्भवती महिला को जब प्रसव पीड़ा हुई तो अंबाला पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद तुरंत प्रबंध करते हुए पुलिस ने एंबुलेंस मुहैया करवाई और महिला को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। कुछ ही समय बाद महिला ने एक स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दिया। महिला व बच्ची दोनों सकुशल हैं। महिला के पति ने सरकार से की घर भेजने की मांग की है।

PunjabKesari, Haryana

यूपी के जिला उन्नाव के गांव देव राहर निवासी शिव चंद्र ने बताया कि पिछले 2 साल से पटियाला के भट्टों में काम कर रहा था। लॉकडाउन से पहले शिवचंद्र अपनी पत्नी व बच्चों के साथ अच्छा गुजर-बसर कर रहा था, लेकिन लॉकडाउन के चलते सारा कामकाज ठप हो गया। मजबूरन उन्हें अपने घर वापस जाने की योजना बनानी पड़ी। उसकी पत्नी जो की गर्भवती और जैसे ही वह अंबाला छावनी पहुंचे तो उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। इसके बाद तुरंत एंबुलेंस की व्यवस्था करके अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया। शिवपाल ने रोते हुए सरकार से बस एक ही गुहार लगाई कि उसे अपने परिवार के साथ उनके घर भेज दिया जाए।

डीएसपी राम कुमार ने बताया उनके पास एक सूचना आई थी कि एक महिला प्रसव पीड़ा में है तो एम्बुलेंस भिजवाकर उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया। जच्चा व बच्चा दोनों ठीक हैं, अब उन्हें अच्छी तरह से ठीक होने पर उनके घर भेजने का इंतजाम किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static