विदेश भेजने का सुनहरा सपना दिखाकर ऐंठे लाखों रूपये, मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 02:52 PM (IST)

इसराना (बलराज) : इसराना थाने में विदेश भेजने के एवज में 48,50,000 रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में दीपक वासी गांव ऐंचरा खुर्द तहसील सफीदों जिला जींद ने बताया कि वो बी.टैक्स फाईनल साल का छात्र था। मेरे एक रिश्तेदार ने मेरी मुलाकात ओमप्रकाश, जगदीश वासी गांव इसराना  दीपक उर्फ कृष्ण गांव रामपुर कुण्डल सोनीपत से गत 15-16 नवम्बर 2017 को करवाई, जो कि इसराना में मैं, मेरा पिता व मेरा रिश्तेदार ओमप्रकाश के घर पर गए थे। ओमप्रकाश ने अमेरिका भिजवाने तक व अमेरिका में प्राईवेट काम दिलवाने के लिए कुल 25,00,000 रुपये मांगे।

पूरी बातचीत व रूपए लेने के बाद 10 दिसम्बर 2017 को आरोपी ओमप्रकाश व जगदीश मुझे दिल्ली एयरपोर्ट पर ले गए और मुझे टिकट व पासपोर्ट देकर बताया कि आपको थाईलैंड उतरना है। उसी रात को मैं थाईलैंड उतर गया तथा वहां से कम्बोडिया के लिए दूसरी फ्लाईट ले ली, जो कि कम्बोडिया की टिकट मुझे ओमप्रकाश व जगदीश ने दी हुई थी।

कम्बोडिया में मुझे आरोपी दीपक उर्फ कृष्ण मिला, जो मुझे एक होटल में ले गया। जहां जेल की तरह वहां बंद रखा गया। फिर मुझे कम्बोडिया से जापान से मैक्सिकों के लिए टिकट आरोपी दीपक उर्फ कृष्ण ने दे दी। इसके बाद मैक्सिकों में मुझे एक दलाल मिला अपने घर पर 5-6 दिन तक एक मुल्जिम की तरह रखा। फिर दलाल ने मुझे अमेरिका के लिए एक बस में बैठा दिया और मेरा पासपोर्ट ले लिया। जो मुझे कर्लीफोरनिया (अमेरिका) जेल में ले गए। उसके बाद से 1 अक्तूबर 2019 को मुझे वाईट पासपोर्ट देकर वापिस दिल्ली भेज दिया गया।

उसके बाद कई बार आरोपियों से उनके घर गांव इसराना में अपने पिता व रिश्तेदारों के साथ गया तथा पैसों की मांग की, लेकिन आरोपियों ने मेरे पैसे वापिस नहीं किए और मुझे व मेरे पिता को धमकी देने लगे कि यदि दोबारा हमसे पैसे मांगे, तो हम तुझे जान से मरवा देगें। उक्त आरोपियों ने मुझे फर्जी कागजात देकर मुझसे पैसे ऐंठते रहे, जो कि कुल 48,50,000/- रुपये फर्जी कागजात तैयार करवाकर हङ़प लिए हैं। इसराना पुलिस ने दीपक के बयान पर उक्त लोगों के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471, 506, 34 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static