बैंक से 20 लाख चोरी करने वाला नाबालिग राजस्थान से काबू, सरगना फरार होने में कामयाब

punjabkesari.in Saturday, Oct 03, 2020 - 07:21 PM (IST)

जींद (जसमेर मलिक): जींद पंजाब नेशनल बैंक में 28 सितंबर को केबिन से 20 लाख रुपए चोरी करने के मामले के मामले में पुलिस ने मध्यप्रदेश के नाबालिग को राजस्थान से काबू किया है। जबकि वारदात को अंजाम दिलवाने वाला सरगना पुलिस से बचकर भाग निकला। पुलिस ने पहले नाबालिग का सिविल अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाया और उसके बाद जुनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया।

पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि सरगना उसको चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए बैंकों में भेजते हैं। वारदात करने का समय भी लंच टाइम चुनते हैं, ताकि वारदात को आसानी से अंजाम दिया जा सके। गौरतलब है कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की 2 टीमें मध्यप्रदेश और राजस्थान के सूरतगढ़ गई हुई थी। 

पुलिस को अंदेशा था कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मध्यप्रदेश या राजस्थान भाग गए हैं और टीमों को वहां जाकर आरोपियों का कोई सुराग लग सके। पुलिस को अंदेशा था कि किसी गैंग के सदस्यों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है। गैंग में बच्चों से लेकर महिलाएं तक शामिल हो सकती है।

28 सितम्बर को हुई थी बैंक में वारदात
बता दें कि 28 सितम्बर को गोहाना रोड स्थित पीएनबी से युवक और एक बच्चे ने 20 लाख रुपए की चोरी कर ली थी। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद चोरी की घटना के बारे में पता चल पाया था। पुलिस ने इस मामले में एक बच्चे समेत युवक के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। 

इस बारे बैंक के केशियर सत्यवान ने बताया था कि वह 20 लाख की नगदी के 5 बंडल बना कर कुछ समय के लिए साथ लगते केबिन में चला गया गया था। इसके बाद शाम को जब राशि का मिलान किया तो उसमें 20 लाख रुपए की राशि कम मिली थी। इसके बाद बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो पता चला कि 11 वर्षीय बच्चा जो कि पहले से ही बैंक में बैठा था। वह एक थैले में रुपए डालकर ले गया है और इसके साथ एक अन्य युवक भी था जो कि मुंह पर मास्क लगाए हुए था।

पुलिस की 2 टीम गई मध्यप्रदेश और राजस्थान
सिविल लाइन थाना प्रभारी हरिओम ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक से 20 लाख की चोरी करने के आरोपी एक नाबालिग को राजस्थान से काबू किया है, जबकि वारदात में शामिल सरगना पुलिस से बच निकलने में कामयाब हो गया। पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल करवाकर जुनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश कर दिया है। पुलिस अन्य आरोपियों को भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static