नाबालिग युवती ने बाथरूम में बच्चे को दिया जन्म, फिर उसे बारिश में पड़ोस की छत पर फेंक दिया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 03:55 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): हरियाणा के यमुनानगर में आज दिल को झकझोर कर देने वाला मामला सामने आया। यहां एक नाबालिग लड़की ने घर के बाथरूम में अकेले की ही बच्चे को जन्म दे डाला। जन्म के बाद उसने नवजात को पड़ोसी की छत पर फेंक दिया। नवजात बरसात में भीगता रहा। बच्चे की रोने की आवाज सुनकर मालिक छत पर पहुंचा तो बच्चे को देख कर दंग रह गया। बच्चे की हालत खराब हो रही थी। बरसात की वजह से खून बहने लगा था। आसपड़ोस के लोग इस नवजात को कपड़े में लपेट सिविल अस्पताल जगाधरी ले गए। जहां उसकी नाजुक हालत देखते हुए उसे पीजीआई रेफर कर दिया। 

PunjabKesari, haryana

वहीं प्रसव के बाद नाबालिग मां की हालत भी खराब हो गई। जिसके बाद परिजन उसे सिविल अस्पताल ले गए। जानकारी मिलते ही चाइल्ड लाइन की टीम पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गई। टीम ने परिजनों से बातचीत की तो पता चला कि नाबालिग लड़की यहां अपनी नानी के घर रविवार शाम को ही आई थी। सुबह नाबालिग ने अकेले ही नानी के घर बाथरूम में बच्चे को जन्म दिया। जन्म देने के बाद उसने नवजात बेटा तौलिये में लपेट कर साथ लगती छत पर फेंक दिया।

नाबालिग द्वारा अकेले बच्चे को जन्म देने की बात पर सब हैरत में पड़ गए हैं। क्योंकि प्रसव पीड़ा सहना नाबालिग के लिए असंभव है और लोगों का कहना है कि उन्होंने किसी प्रकार की कोई आवाज व शोर नहीं सुना। बच्चे की रोने की आवाज आने पर ही उन्हें इसका पता चल पाया। जानकारी के अनुसार ऐसा नहीं है कि बच्चा प्री-मैच्योर हो, बच्चा पूरे नौ महीने का बताया जा रहा है। ऐसे में किशोरी ने जो हौसला दिखाया उसके सामने सभी दंग हैं। तीन घंटे किशोरी अकेले बाथरूम में रही और बेटे को जन्म दिया। यही नहीं वह चीखी चिल्लाई नहीं। अकेले ही बच्चे की नाल काटी और सबकी नजर बचाकर बच्चा छत पर फेंक दिया। किशोरी का यह हौसला देखते चाइल्ड लाइन, पड़ोसी, चि‌कित्सक सभी दंग है और इसे असंभव ही मान रहे हैं। उनके अनुसार एक तंदुरुस्त महिला भी ऐसा नहीं कर सकती जैसा इसने किया है।

PunjabKesari, haryana

इस मामले में जब लड़की के मां बाप से बात की गई तो उन्होंने खुद को इस सब से अंजान बताया। मां ने बताया कि उनकी बेटी 19 साल है। चाइल्ड लाइन ने जब लड़की की आयु का प्रमाण मांग तो वे आनाकानी करने लगे। मां-बाप ने इलाज तक के लिए लड़की का आधार कार्ड तक नहीं दिया। बार बार मांगने के बाद भी उन्होंने आयु का कोई प्रमाण नहीं दिया। वहीं अब वे चाइल्ड लाइन टीम का फोन तक नहीं उठा रहे हैं। कई बार घर के चक्कर लगाने के बाद वहां कोई नहीं मिला। 

लड़की के मां बाप, भाई सहित अन्य सदस्य में से अब घर कोई नहीं है। चाइल्ड लाइन निदेशिका डॉ. अंजू वाजपेयी ने बताया कि जब उन्होंने मां से पूछा कि पेट बढ़ने पर उन्हें पता चला होगा। तो मां ने कहा कि पेट बढ़ने लगा तो पहले उन्होंने गौर नहीं किया। जब ज्यादा पेट बाहर आया तो उन्होंने बेटी को चिकित्सक को दिखाया। चिकित्सक ने कहा कि लड़की को थायराइड है और बहुत ज्यादा बढ़ गया है। जिस कारण उसका पेट बढ़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static