16 माह बाद लापता नाबालिग लड़की बरामद, बंधक बनाकर रखने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 03:53 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : जिले के खोल थाना क्षेत्र से लापता हुई एक नाबालिग लड़की को पुलिस ने सोलह माह बाद बरामद किया है। उसे विभिन्न स्थानों पर बंधक बनाकर रखने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बता दें कि खोल थाना क्षेत्र के एक गांव से 10 अक्तूबर 2020 को एक नाबालिग लड़की लापता हो गई थी। परिजनों ने गांव में जेसीबी चालक राहुल पर अपहरण करने का आरोप लगा लव जेहाद का मामला दर्ज कराया था। बाद में पता चला कि अल्पसंख्यक समुदाय का रिजवान निवासी गांव पपड़वास फिरोजपुर झिरका अपनी पहचान छिपा राहुल बनकर गांव में रह रहा था। उसने नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ भी की थी। जिसे लेकर परिजनों को संदेह था कि उसकी लड़की को वही ले गया है। दोनों की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गई और आरोपी राहुल उर्फ रिजवान को गुजरात के सूरत शहर से पकड़ लिया था। उसे पुलिस रिमांड पर भी लिया गया था। लेकिन उससे लड़की बरामद नहीं हो पाई थी।

नानी के पास फोन किया तो लोकेशन पर पहुंची पुलिस 
लड़की ने बुधवार को अपनी नानी के पास फोन कर बात की। इसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने फोन की लोकेशन को ट्रेस कर उसे बावल के गांव प्राणपुरा-पावटी के निकट खेतों से बरामद कर लिया। लड़की ने बताया कि उसे अलीगढ़ यूपी के हरीसिंह व उसके पुत्र मुकेश ने बंधक बनाकर रखा हुआ था और खेतों में काम करा रहे थे। मुकेश ने उससे कई बार दुष्कर्म भी किया। तत्पश्चात पिता-पुत्र को  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को पिता-पुत्र को अदालत में पेश किया। जहां से मुकेश के दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है और पिता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

लड़की ने पूछताछ में खुलासा किया कि 10 अक्तूबर 2020 को परिजनों ने किसी बात को लेकर उसकी पिटाई कर दी थी। जिससे नाराज होकर वह घर छोड़कर थाना खोल क्षेत्र के गांव बासदूदा चली गई थी। वहां खेतों में काम करने वाले अलीगढ़ के मुकेश व उसके पिता हरीसिंह ने उसे अपने पास रोक लिया और तीन दिनों तक छिपाकर रखा। तत्पश्चात हरीसिंह ने अपने बेटे मुकेश के साथ उत्तर प्रदेश के खुर्जा में भेज दिया था। कुछ दिन बाद मुकेश के माता-पिता भी बासदूदा से चले गए थे। इसके बाद वह लड़की को महम व खुर्जा में जगह बदल-बदल कर खेतों में काम कराते रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static