लोन दिलवाने का झांसा देकर डेयरी संचालक का बैंक खाता खुलवाकर किया दुरुपयोग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 11:43 AM (IST)

हांसी(संदीप): डेयरी संचालक को लोन दिलवाने की एवज में बैंक में खाता खुलवाने व जीरो फाइनेंस के धंधे में इस खाते का दुरुपयोग करने के आरोप में शहर पुलिस ने राजस्थान के गंगानगर निवासी एक व्यक्ति, उसकी पत्नी, साले, ससुर व मकान मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में ढाणी शोभा गांव निवासी राजेंद्र ने बताया कि वो गांव में युवक सुनील के साथ दूध की डेयरी चलाता है और कृष्णा कालोनी निवासी सीताराम, उसके दामाद अरमान उर्फ विनोद, उसके मकान मालिक शीतल जैन को दूध सप्लाई करता था।

राजेंद्र ने बताया कि अरमान उर्फ विनोद ने एक दिन उनकी डेयरी में आकर कहा कि वो बैंक में कर्मचारी है और उसका लोन करवा देगा तथा उसका बैंक में खाता भी खुलवा देगा।    विनोद ने उससे सभी दस्तावेज लेकर उसका बैंक ऑफ बडौदा में खाता खुलवा दिया लेकिन विनोद ने मोबाइल नंबर अपना लिखवा दिया तथा पास बुक व एटीएम अपने पास ही रख लिए। बाद में अपनी दादी के देहांत की बात कहकर विनोद राजस्थान चला गया और उसके बाद वापिस नहीं लौटा।  उन्होंने बार-बार विनोद के ससुर सीताराम के पास जाकर अपनी बैंक पासबुक व एटीएम दिलवाने की अपील की लेकिन सीताराम कहता रहा कि विनोद के आने के बाद मिल जाएंगे। राजेंद्र ने बताया कि इसके बाद विनोद ने उसके खाते का दुरुपयोग करते हुए जीरो प्रसेंट ब्याज दर पर लोन दिलवाने के नाम पर उसके खाते में पहले पैसे जमा करवाए और बाद में एटीएम निकलवा लिए।

राजेंद्र ने बताया कि इस मामले में उसके खिलाफ राजस्थान में धोखाधड़ी का एक मामला भी दर्ज हो गया और जांच करते हुए राजस्थान पुलिस उसे गिरफ्तार करने तक आ गई। शिकायत में राजेंद्र ने बताया कि आरोपितों ने उसका दूध का बिल भी नहीं दिया और सीताराम की पुत्री दीपिका ने एक चैक बिल की एवज में दिया जो बैंक में बाउंस हो गया। पुलिस ने राजेंद्र की शिकायत पर सीताराम, उसके दामाद अरमान उर्फ विनोद, पुत्री दीपिका, पुत्र सोनू व मकान मालिक शीतल जैन को नामजद करते हुए धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static