किसानों को ''थका दो भगा दो'' की नीति पर काम कर रही है मोदी सरकार: सुरजेवाला

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 03:21 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी) कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आंदोलन कर रहे किसानों की मांग पूरी कर कृषि संबंधी तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग की। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री से सत्ता का अहंकार छोड़कर किसानों की मांग पर हठधर्मिता नहीं करने का आग्रह किया और कहा कि आंदोलनकारी किसान अपने घरों को लौटे इसलिए उनकी मांग पर सकारात्मक विचार किया जाना जरूरी है।

सुरजेवाला ने कहा कि  31 दिन से अन्नदाता अपनी मांगो को लेकर दिल्ली सरकार से गुहार लगा रहा है लेकिन  सरकार की कान पर जूं तक नही रेंग रही। उन्होंने  सरकार को उद्योगपतियों की पिछलग्गू सरकार बताया। उन्होंने  कहा मोदी किसानों की समस्या का समाधान नही करना चाहते। आज फिर किसान सम्मान निधि का स्वांग रचा गया। सुरजेवाला ने कहा  कि  पूरे देश ने प्रधानमंत्री का सफाई दिवस सुना। अपराध बड़ा होता है तो सफाई भी बड़ी देनी पड़ती है 31 दिन से कपकपाती सर्दी में दिल्ली के दरवाजे पर किसान गुहार लगा रहा है लेकिन पूंजीपतियों की पिछलग्गू सरकार का दिल नही पसीज रहा है।
सुरजेवाला ने कहा 44 किसानों की मौत हो चुकी है। किसानों को थका दो भगा दो की नीति पर सरकार काम कर रही है।

सुरजेवाला ने कहा एग्रीकल्चर सेंस 14.64 करोड़ किसानों के पास , 15.78 करोड़ हैक्टेयर भूमि है 2018 में किसान सम्मान निधि योजना शुरू की गई थी। 2018- 19 में 6 हजार 5 करोड़ रूपये किसानों के खाते में डाले गए जब्कि 88 हजार करोड़ रुपया डाला जाना चाहिए था । 2019-20 में 49 हजार करोड़ डाले गए, 2020-21 में 18 हजार करोड़ किसान निधि देकर दाग धोने का झूठा स्वांग पीएम मोदी कर रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static