24 से मानसून आने की संभावना, मिलेगी गर्मी से राहत, आज की बारिश से घरों में घुसा पानी

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 07:29 PM (IST)

पानीपत (राजेश): मौसम विभाग ने संभावना व्यक्त की है कि हरियाणा में 24 जून से अच्छी बारिश की शुरूआत हो सकती है और यह 26 जून प्रदेश के सभी हिस्सों में होगी। मानसून धीरे-धीरे हरियाणा की तरफ बढ़ रहा है। दक्षिण पश्चिमी मॉनसून उत्तर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ता हुआ दिल्ली, हरियाणा आदि राज्यों की ओर आगे बढऩे के आसार बन रहे हैं। अनुकुल परिस्थितियों व मॉनसूनी हवाओं के सक्रिय होने की संभावना के कारण हरियाणा राज्य में ज्यादातर स्थानों पर 24 से 26 जून के बीच अच्छी बारिश होने की संभावना है। बारिश से किसानों के चेहरों पर रौनक हैं क्योंकि अभी धान की रोपाई का कार्य जोरों से चल रहा है, इसका कारण यह है कि इस बार बारिश की बाट किसान जो रहा है, जो कि बारिश के बाद ही वह सिंचाई का कार्य पूरा हो सकेगा।

सोमवार को हुई झमाझम बारिश
सोमवार को सुबह के समय आई झमाझम बारिश ने एक तरफ जहां गर्मी से राहत दिलाई वहीं पर बारिश को देखकर किसानों के भी चेहरे खिल उठे हैं। लोग जब तक सोकर भी नहीं उठे थे कि बादलों की गडगड़़ाहट और बारिश और तेज हवा ने लोगों को उठने पर मजबूर कर दिया। ऐसे जून के महीने में पहली बार अच्छी बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली, हालांकि उसके बाद दिन के समय तापमान में बढ़ौतरी हुई और उमस और गर्मी ने भी लोगों को परेशान किया। 

PunjabKesari, Haryana

कई एरिया में लोग नींद से जागे, तो घरों में घुसा मिला बारिश का पानी
समालखा (वीरेन्द्र):
सुबह के समय लोग नींद से जागे, तो घरों में बारिश का पानी घुस आया। दरअसल सुबह करीब 4 बजे तेज आंधी के साथ करीब डेढ़ घंटे जमकर मूसलाधार बारिश हुई। बारिश के चलते जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे। हालांकि दोपहर के समय गर्मी का प्रकोप जारी रहा। मूसलाधार बारिश के चलते जहां पूरा शहर पानी-पानी हो गया। वहीं शहर का पड़ाव एरिया, गुलाटी रोड, बागवाला मोहल्ला, समाजसेवा समिति रोड आदि जगहों पर लोगों के घरों में पानी घुस आया। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

PunjabKesari, Haryana

बारिश में गली-मोहल्ले हुए जलमगन, जी.टी. फ्लाईओवर के नीचे भी भरा पानी
समालखा, (वीरेंद्र):
सोमवार को सुबह करीब 4 बजे बारिश और हवा के चलते समालखा पूरी तरह से जलमग्न हो गया। जिससे घरों में पानी घुसने से लोगों का घरेलू सामान कई जगह खराब हो गया। गर्म हवाओं के चलते जहां लोगों का कई दिनों से हाल बेहाल था, गर्मी के मारे लोगों का पसीना सूखने का नाम नहीं ले रहा था कि सोमवार को अचानक सुबह करीब 4 बजे तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं बारिश ने समालखा के गली-मोहल्ले को पूरी तरह से जलमग्न कर दिया। इसको लेकर कई जगह सार्वजनिक सड़कों पर काफी जलभराव हुआ, तो कई सरकारी कार्यालयों में भी बरसाती पानी भर गया।

PunjabKesari, Haryana

वहीं जी.टी. रोड स्थित फ्लाईओवर के नीचे दोनों ओर काफी मात्रा में बरसाती पानी भर गया। जिससे कई जगह गड्ढों में पानी भर जाने से लोगों को निकलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसको लेकर कई टू-व्हीलर चालक तो बरसाती पानी में गिर भी गए, जबकि सरकारी कार्यालयों में पानी भरा होने के कारण घंटों तक सरकारी कर्मचारियों को खुद पानी निकालकर आने-जाने का रास्ता बनाना पड़ा।

इसके अलावा पुरानी गुड़ मंडी में भी बरसाती पानी भरने से जब सुबह दुकानदार अपनी दुकानों को खोलने के लिए आए, तो उनको भी कई घंटों की मशक्कत करने के बाद अपनी दुकानों से बरसाती पानी निकालना पड़ा। वहीं गुलाटी रोड, भटनागर गली, माता पुली रोड, गांधीनगर, नई अनाज मंडी आदि जगह भी बरसाती पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं तेज हवाओं और बारिश के चलते कई लोगों के घरों में भी पानी भर गया। जिससे लोगों के घरों में रखा हुआ सामान खराब हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static