अंधविश्वास: मां और मामी ने तांत्रिक को सौंपी अपनी नाबालिग बेटी, कई बार किया दुष्कर्म

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 11:42 AM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): अंधविश्वास में डूबी एक मां ने मामी के कहने पर तांत्रिक को अपनी नाबालिग बेटी सौंप दी। जिसके बाद तंत्र-मंत्र के नाम पर नाबालिग के साथ गलत काम होता रहा। वह यौन शोषण की पूरी बात मां को बताती भी रही, लेकिन मां को लगता रहा कि कुछ गलत नहीं हो रहा। फिर जब यह बात पिता को पता चली तो पुलिस को शिकायत दी गई। अब पीड़िता की मां, मामी और तांत्रिक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और आईपीसी 506 में केस दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, जठलाना थाना एरिया के एक गांव की 17 साल की नाबालिग के पेट में दर्द रहता था। इस पर उसकी मां ने अल्ट्रासाउंड करवाया,  जहां उसकी रिपोर्ट में रसोली और पथरी बताई गई। इस पर उसकी मामी ने बताया कि उसके मायके के गांव निवासी सतीश अंधेरिया बाग धर्म शाला रादौर में दवाई देने आता है। वह माता का भक्त भी है। वह एक दिन अपनी बेटी को लेकर वहां पर गई, जहां सतीश ने इलाज करने के बहाने नालाबिग से रेप किया। 

पीड़िता के पिता द्वारा महिला थाना में दर्ज करवाए गए मामले के मुताबिक, सतीश ने रात 12 बजे दीया जलाने से उसकी बीमारी ठीक हो जाने की बात कही थी। ऐसे में उसकी मां और मामी उसे रात 12 बजे उठाकर सतीश के साथ भेज देती थी और सतीश उसे सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ गलत काम करता था। 

यह बात वह कई बार अपनी मां और मामी को बता चुकी थी, लेकिन उन्होंने उसकी एक न सुनी। दोनों यही कहती थी कि सतीश जैसा कहता है, वैसे ही करना है। इसके बाद परेशान हो चुकी लड़की ने एक दिन यह बात अपने पिता को बताई। इसके बाद उसकी मां और मामी और सतीश के खिलाफ शिकायत दी गई।

इस शिकायत के आधार पर महिला थाने में पीड़िता की मां, मामी और तांत्रिक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और आईपीसी 506 में केस दर्ज कर लिया गया है। इस बारे महिला थाना प्रभारी सोमवती ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है, उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई, लेकिन अभी तक वह गिरफ्त से बाहर है।

आज जब लोग चांद तक पहुंच चुके हैं, वहीं ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो अंधविश्वास में उलझे हुए हैं। यह मामला भी अंधविश्वास से जुड़ा हुआ है, जिसमें एक मां ने अपनी बेटी को ठीक होने के लिए एक ऐसे तांत्रिक के पास भेज दिया जिसने नाबालिक को ठीक करने की बजाय उसकी इज्जत को तार-तार कर दिया। नाबालिक के साथ हुई इस घिनौनी वारदात के लिए स्वयं नाबालिग की मामा मामी भी जिम्मेवार हैं। पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है अब देखना है पुलिस कब इन्हें सलाखों के पीछे भेजती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static