दिल्ली-जयपुर हाइवे पर आवाजाही होगी सुगम, खेड़ा बॉर्डर की सर्विस लेन खुली

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 10:54 AM (IST)

 

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : दस माह से बंद दिल्ली-जयपुर हाइवे पर जल्द ही आवाजाही सुगम होगी। कारण कृषि कानून वापिस लेने की मांग को लेकर दस माह से किसान संगठन दिल्ली-जयपुर हाइवे 48 के खेड़ा-शाहजहांपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं। इसके चलते हाइवे पर आवाजाही बंद थी और वाहनों को अप्रोच रोड का उपयोग करना पड़ रहा था।

इसके चलते आवाजाही में अधिक समय लग रहा था वहीं खर्च भी अधिक हो रहा था। वहीं इसके साइड इफेकट के रूप में पेट्रोल पंप, ढाबें तो सैकड़ों की संख्या में बंद होने की कगार पर पहुंच गए थे। किसान संगठन, हरियाणा व राजस्थान के अधिकारियों के बीच मैराथन मीटिंग हुई। इसमें किसान संगठनों ने हाइवे से हटने का साफ इंकार कर दिया। हालांकि वह सर्विस लेन खोलने को तैयार हो गए। दिल्ली से जयपुर की सर्विस लेन पहले से खुली थी लेकिन जयपुर से दिल्ली वाली सर्विस लेन बंद थी। अब वह भी खुलने से आवाजाही सुगम होने के आसार हैं।

वहीं इंडस्ट्रीज के लिए भी यह फायदे का सौदा है। पुलिस प्रशासन ने एनएचएआई को पत्र लिखकर सर्विस लेन को चौड़ा करने को कहा है। जल्द ही सर्विस लेन को चौड़ा कर दिया जाएगा और इसके बाद दस माह से आवाजाही की समस्या से जूझ रहे वाहन चालकों को खासी राहत मिलना शुरू हो जाएगी। दस माह से आवाजाही पर ब्रेक लगने से कई पंप बंद होने की कगार पर पहुंच गए तो ढाबे, रेस्टोरेंट पर ताला ही पड़ गया था। इसके कारण सैकड़ों लोग बेरोजगार हो गए थे। अब जब सर्विस लेन खुला तो पंप व ढाबों पर लड्डू बांटकर खुशी मनाई गई।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static