एमपी धर्मबीर सिंह ने सांसद निधि से तीन जिलों को 10-10 लाख देने की घोषणा की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 12:10 AM (IST)

भिवानी (अशोक): लोकसभा सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम हेतु भिवानी-चरखी दादरी-महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल के लिए 30 लाख रुपए, सांसद निधि कोष से देने की घोषणा की है, जिससे तीनों जिलों में जरूरी सामान लिया जाएगा। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने सांसद निधि कोष से दस-दस लाख रुपए दादरी, महेंद्रगढ़ व भिवानी जिलों को देने की घोषणा की है।

सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी आज केवल देश में नहीं बल्कि दुनिया के अनेक देशों में फैली हुई है और इससे बचने के लिए हमें सतर्क व सावधान रहना होगा, एक दूसरे से कुछ दूरियां बनाकर रहना होगा और जो सरकार व जिला प्रशासन की हिदायतें हैं उनका पालन करना होगा।

सांसद ने लोकसभा क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में ही रहे यदि जरूरी है तो ही अपने घर से निकले अस्पताल व दवा के लिए जाते समय, घरेलू सामान लाते समय परिवार के सदस्य के मुंह पर मास्क लगा होना चाहिए, घर पर आने पर अपने हाथों को डिटॉल साबुन व सैनेटाइजर से धोना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की सावधानी यदि हर घर में बरती जाती है तो कोरोना जैसी बीमारी को हम दूर कर सकते हैं और उससे दूर रह सकते हैं, इसलिए कदम कदम पर सावधानी की जरूरत है। 

धर्मबीर ने कहा कि जिस प्रकार एक टिड्डी दिन में हजारों अंडे देता है और चारों तरफ उसका फैलाव हो जाता है। इसी प्रकार से यह वायरस भी एक आदमी से दूसरे आदमी में पहुंचने में टाइम नहीं लगाता है और इस वायरस से संक्रमित एक आदमी हजारों आदमियों में यह बीमारी फैला देता है। इसलिए बचाव ही एकमात्र समाधान है जिसके लिए आप घर पर ही रहें तो बेहतर रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static