आरसी फर्जीवाड़ा में हो रहे एक बाद एक कई खुलासे, अब SIT ने एमआरसी को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 07:31 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): आरसी फर्जीवाड़ा में एसआईटी ने अब बिलासपुर के एमआरसी संजीव को गिरफ्तार किया है। एसआईटी ने उसे कोर्ट में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। जानकारी के मुताबिक वाहनों के पंजीकरण में एमआरसी का महत्वपूर्ण रोल होता है, जो उसने नहीं निभाया। लापरवही बरती और करीब 29 वाहनों की आरसी में फर्जीवाड़ा किया गया। अब रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी कि उसने किसकी शह पर कैसे-कैसे फर्जीवाड़ा को अंजाम दिया। उसके साथ और कौन लोग शामिल हैं। 

गिरफ्तार एमआरसी भी दूसरे एमआरसी की तरफ इसमें ई दिशा केंद्र के डाटा एंट्री ऑपरेटर अमित के दबाव में आकर ये सब करने की बात कह रहा है, जोकि इस समय सिरसा सीआईए में पुलिस रिमांड पर है। एसआईटी के अनुसार इस मामले में कहीं इंजन चैसी नंबर से छेड़छाड़ है, तो कहीं बिल की कुल वैल्यू को कम लगाकर टैक्स चोरी किया गया है। वहीं आरसी फर्जीवाड़े में एसआईटी ने अब गाड़ियों की फिजिकल वेरफिकेशन भी शुरू कर दी है।

आरसी फर्जीवाड़े में पुलिस जांच से अब इसकी परतें खुलनी शुरू हो गई हैं। फर्जीवाड़ा तब सामने आया जब सिरसा  पुलिस ने रोहतक निवासी सुनील चिटकारा को गिरफ्तार कर वाहनों के फर्जी दस्तावेज तैयार करने के गिरोह का भंडाफोड़ किया। इसमे सबसे पहले नाम राजेंद्र डांगी व अमित कुमार का ही सामने आया। जब यह मामला उजागर हुआ, तो उस वक्त एसडीएम जगाधरी दर्शन कुमार की शिकायत पर चार कर्मियों एफआईआर दर्ज हुई थी।

वहीं इसके बाद बिलासपुर एसडीएम कार्यालय में भी 29 गाड़ियों की फाइलों में गड़बड़ी मिली। इस मामले में एसडीएम कार्यालय के एमआरसी संजीव कुमार की शिकायत पर अमित कुमार पर केस दर्ज हुआ था। दोनों केसों की जांच स्थानीय एसआइटी कर रही है। मास्टरमाइंड कहे जा रहे अमित ने सिरसा कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। वह अभी रिमांड पर है। एसआईटी सदस्य व एसएचओ सिटी सुखबीर सिंह ने बताया कि आरसी फर्जीवाड़ा में दूसरी गिरफ्तारी हुई है। बिलासपुर एसडीएम ने 29 फाइल्स में आर सी की गड़बड़ी की एक शिकायत दी थी जिस पर बिलासपुर थाने में एक एफआईआर दर्ज हुई थी। इसी मामले में एमआरसी संजीव को गिरफ्तार किया गया है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static