सरकारी स्कूलों की हालत सुधारने के लिए नगर पार्षद गंभीर, हाऊस की बैठक में उठाए जाएंगे मुद्दे

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:26 AM (IST)

हिसार (संदीप) : शहर में सरकारी स्कूलों की हालत सुधारने के लिए नगर पार्षद गम्भीर हो गए हैं। पार्षद शहर में नए सरकारी स्कूलों के निर्माण करवाने का व मौजूदा स्कूलों की हालत सुधारने का मुद्दा हाऊस की बैठक में उठाएंगे। वार्ड-12,6,9,10 व 11 के पार्षदों ने अपने एजैंडों में सरकारी स्कूलों की हालत सुधारने का कार्य शामिल किया। शहर की स्थिति यह है कि वार्ड-12 में एक भी सरकारी स्कूल नहीं है।

इसी तरह वार्ड-9 में एक प्राइमरी स्कूल में 2-2 प्राइमरी स्कूल चलाए जा रहे हैं। वहीं वार्ड-6 में स्थित गवर्नमैंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल जहाज पुल के एरिया में सड़कों का व गलियों का निर्माण नहीं किया गया। जहाज पुल स्कूल की ओर जाने वाली सड़क बेहद ही खस्ताहाल में है। इसके अलावा वार्ड-18 व 19 में भी सरकारी स्कूल नहीं है। इन दोनों वार्ड के विद्यार्थी शहर से बाहर गंगवा गांव के सरकारी स्कूल में पढऩे जाते हैं।

वार्ड-10 के भी यही हाल हैं। वार्ड-10 में सिर्फ 5वीं कक्षा तक का ही सरकारी स्कूल है। लोगों ने बताया कि सरकारी स्कूल न होने के कारण मजबूरी में प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चे पढ़ाने पड़ रहे हैं। नगर पार्षदों ने फैसला लिया है कि अबकी बार हाऊस की बैठक में शिक्षा व युवाओं से जुड़े मुद्दे उठाए जाएंगे। निगम अधिकारियों ने बताया कि हाऊस की बैठक का सोमवार को दिन निर्धारित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static