मर्डर की गुत्थी सुलझी: घर में रखे लाखों रूपए चोरी करने के लालच में दोस्तों ने ही की थी हत्या

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 10:27 AM (IST)

पुन्हाना (ब्यूरो) : छठी कक्षा में पढने वाले 11 वर्षीय सहीम की दोस्तों ने रूपये के लालच में हत्या करने का मामला सामने आया है। पिनगवां पुलिस ने जहां मर्डर की गुत्थी सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। वहीं एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी हैं।

पुन्हाना के डीएसपी शमशेर सिंह ने बताया कि पिनगवां पुलिस को पिनगवां निवासी रहीश पुत्र हनीफ ने थाने में 26 अगस्त 2021 को शिकायत देकर कहा कि उसका 11 वर्षीय बेटा सहीम जो छठी कक्षा में पढ़ता है। वह 24 अगस्त को घर से टयूशन पढऩे शहर में गया था जो वापिस नहीं आया। पीड़ित की शिकायत पर गुम होने का मामला दर्ज कर बच्चे की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी थी। उसके बाद बच्चे के पिता रहीश ने 15 दिसंबर को दूसरी शिकायत देकर आरोप लगाया कि उसके बेटे का गांव के ही आरिफ और सोनू अपहरण करके ले गये है तथा घर से करीब साडे चार लाख रूपये भी गायब हैं। पुलिस ने दूसरी शिकायत पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

डीएसपी ने बताया कि पिनगवां थाना प्रभारी तरूण दहिया को गुप्त सूचना मिली कि एक आरोपी आरिफ पिनगवां आया हुआ है। जिसे 28 दिसंबर की शाम पिनगवां से गिरफ्तार किया गया है।  आरोपी को अदालत में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जायेगी। उसके बाद ही सारे सडयंत्र का खुलासा हो सकेगा। शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि मृतक सहीम के पिता रहीश के घर में करीब साडे चार लाख रूपये रखे थे। सहीम उनमें से करीब 50 हजार रूपये चुराकर ले गया और अपने दोस्त आरिफ, सोनू आदि के साथ उनको मौज मस्ती में उठाने लगे।

सहीम ने अपने दोस्तों को यह भी बता दिया कि घर में और भी काफी रूपये रखे है। उसके दोस्तों में पैसों का लालच आ गया और सहीम को बहला फुसलाकर घर में रखे करीब तीन लाख 70 हजार रूपये भी मंगवा लिये। उसके बाद आरोपी आरिफ, सोनू और अन्य दोस्तों के साथ गुरूग्राम, बहादुरगढ आदि जगह घूमने भी गये। उसके बाद सोनू अपने भाई की अल्टो कार से अन्य साथियों के साथ मिलकर सहीम को अलवर ले गये। जहां गांव सरिस्का जिला अलवर की एक पहाडी में सहीम की गला दबाकर हत्या कर दी। डीएसपी ने बताया आरोपी आरिफ को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान उसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी और हत्या की जगह व पव को बमद किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static