चोरी के 14 मामलों में नामजद आरोपी गिरफ्तार, 45 तोले सोना व आधा किलो चांदी हुई रिकवर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 10:11 AM (IST)

अम्बाला शहर (रीटा/कोचर) : शहर के शारदा नगर में बीते सोमवार को दिनदिहाड़े हुई चोरी के मामले को ए.वी.टी. सैल की टीम ने महज 24 घंटे में ही सुलझा लिया है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए शहर के दुर्गा नगर निवासी रवि कुमार उर्फ लाडी को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में ही आरोपी ने चोरी की वारदात कबूल कर ली है और उसके पास से पुलिस ने चोरी किया हुआ करीब 45 तोले सोना, 500 ग्राम चांदी रिकवर की है। जांच टीम द्वारा आरोपी को बुधवार सुबह कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि उससे चोरी के अन्य सामान की रिकवरी की जा सके। जांच में यह भी सामने आया है कि इस आरोपी पर इससे पहले भी चोरी के अलग-अलग थानों में करीब 14-15 मुकदमें दर्ज है।

गौरतलब है कि 28 दिसम्बर को शहर के सिटी थाने में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया था। मामले की जांच का जिम्मा एस.पी. ने चोरी के मामलों को सुलझाने के लिए गठित की गई एंटी व्हीकल थैफ्ट (ए.वी.टी.) सैल को दिया था। पुलिस को दी गई शिकायत में शारदा नगर निवासी सौरभ जैन ने बताया कि बीते रविवार को उसके बड़े भाई ईशान जैन का आकस्मिक निधन हो गया था। सोमवार को महावीर जैन भवन में रस्म उठाला क्रिया रखी गई थी जिस कारण सारा परिवार व अन्य सारे रिश्तेदार भी वहीं गए हुए थे।

दोपहर में करीब पौने 2 बजे उनके ताया जिनेश्वर जैन के मोबाइल फोन पर पड़ोसी ने फोन करके सूचना दी कि उनके घर से कोई व्यक्ति हाथ में बैग लेकर निकला है। इसके बाद जब आनन-फानन में परिवार के लोग घर पहुंचे तो सभी कमरों के ताले टूटे हुए थे और उनमें सारा सामान बिखरा पड़ा था। एक कमरे में रखी अलमीरा के अंदर से करीब 40 तोले साला, 600 से 700 ग्राम चांदी, 50 हजार नकदी सहित अन्य काफी कीमती सामान गायब था। इसके बाद सूचना पाते ही पुलिस सहित सी.आई.ए. व फिंगर एक्सपर्ट टीमों ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया।

सी.सी.टी.वी. फुटेज से हुई आरोपी की पहचान
मामले की जांच का जिम्मा ए.वी.टी. सैल के पास पहुंचा तो उन्होंने सबसे घटनास्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाली। फुटेज में जांच टीम को एक आरोपी दिखा जिसकी फोटो लेकर टीम के सदस्यों ने अपने सूत्रों से सम्पर्क किया। इसके बाद फुटेज से मिली फोटो के आधार पर आरोपी की पहचान गई और उसे मंगलवार को टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static