नव भारत के निर्माण की नींव रखने वाले नरेन्द्र मोदी करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का चेहरा हैं: रामबिलास शर्मा

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 11:44 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी  द्वारा बाबा सरभंगी आश्रम सतनाली में हवन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले छह वर्ष में देश में अराजकता का माहौल खत्म करके सभी को अपना मुरीद बना लिया है। उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री मोदी के कुशल तथा दूरगामी सोच वाले नेतृत्व की बदौलत ही देश में छह वर्ष में बड़ा परिवर्तन हुआ है,लगभग सभी विकसित देश प्रधानमंत्री की कार्यशैली के मुरीद भी हो गए हैं।

देश में जब नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली तब माहौल बेहद ही खराब था,अराजकता, अव्यवस्था, अविश्वास तथा असुरक्षा का वातावरण था। इसके बाद भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी बेहद कुशल कार्यक्षमता के साथ देश के विकास को पटरी पर ला दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिनका जन्म आजादी के बाद हुआ है। ऊर्जावान, समर्पित एवं दृढ़ निश्चयी नरेन्द्र मोदी प्रत्येक भारतीय की आकांक्षाओं और आशाओं के द्योतक हैं।

नव भारत के निर्माण की नींव रखने वाले नरेन्द्र मोदी करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का चेहरा हैं। 26 मई 2014 से, जबसे उन्होंने प्रधानमंत्री का पद संभाला है, देश को विकास उस शिखर पर ले जाने के लिए अग्रसर हैं, जहां हर देशवासी अपनी आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा कर सके। पंडित दीन दयाल उपाध्याय के दर्शन से प्रेरणा लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अंतिम पायदान पर खड़े एक-एक व्यक्ति के पूर्ण विकास को 24/7 समर्पित हैं। रामबिलास शर्मा ने कहा कि एक प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की अंतर्दृष्टि, संवेदना, कर्मठता, राष्ट्रदर्शन व सामाजिक सरोकार स्वतंत्र भारत के अबतक के इतिहास में अद्वितीय है। उनकी विचारशैली और उनकी कर्तव्यपरायणता अतुलनीय है। वे केवल जनप्रिय नहीं है, वे जन-जन के प्रिय हैं। उनका चिंतन राष्ट्र चिंतन है बन गया।

मई 2014 से लेकर आज सितंबर 2020 के छह साल साढ़े तीन महीने के अपने रिकॉर्ड प्रधानमंत्रित्व कार्यकाल में उन्होंने जन सेवा और राष्ट्र धर्म के जो आदर्श स्थापित किये हैं, भारतीय राष्ट्र के बेहतर भविष्य के लिए अनुकरणीय है। रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक दर्शन का मूलमंत्र अंत्योदय है। प्रत्येक निर्णय के केंद्र में वंचित, गरीब, मजदूर, किसान हैं। जन-जन की चिंता है। 'अन्नदाता सुखी भवः' की सर्वोच्च प्राथमिकता है। भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी, नीति आधारित प्रशासन की संकल्पना है।

शीघ्र निर्णय का मूल सिद्धांत है। प्रत्येक परिवार को पक्का घर मिले। चौबीस घंटे बिजली मिले। स्वच्छ पीने का पानी मिले। गांव-गांव सड़क, इंटरनेट हो। सबका पोषण, सबको उत्तम स्वास्थ्य मिले। सबको शिक्षा मिले। सबको रोजगार मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग्य और निर्णायक नेतृत्व में कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कच्छ से किबिथू तक 'एक राष्ट्र, एक कर', 'एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड' और 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का सपना साकार हो रहा है। मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, फिट इंडिया, स्वच्छ इंडिया, टीम इंडिया के सामूहिक प्रयत्नों से न्यू इंडिया का निर्माण हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व मानवता के कल्याण के लिए है, भारतीय राष्ट्र के कल्याण के लिए है, विश्व के कल्याण के लिए है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static