फिर दिखी सरकारी अस्पताल में लापरवाही, महिला ने पार्किंग में बच्चे को दिया जन्म, मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 06:51 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): हरियाणा के जिला फरीदाबाद में एक बार फिर सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही देखने को मिली है। अस्पताल की इस लापरवाही के कारण महिला ने अस्पताल की पार्किंग में ही बच्चे को जन्म दिया है, जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई। वहीं अस्पताल पर लापरवाही के आरोप महिला के परिजनों ने लगाए हैं।

जानकारी के मुताबिक, घटना सोमवार शाम की है, जब फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में एक गर्भवती महिला की डिलीवरी अस्पताल की पार्किंग में हो गई, नतीजतन बच्चे की मौत हो गई। महिला के पति का आरोप है कि सिविल अस्पताल बादशाह खान में तैनात डॉक्टर और स्टाफ नर्स ने अस्पताल में इलाज न होने की बात कहकर उसे निजी अस्पताल में जाने की थी सलाह दी और यहां देखने और भर्ती करने के लिए पैसे मांगे थी। 

PunjabKesari, Haryana

महिला के पति ने बताया कि बल्लभगढ़ सिविल अस्पताल से उक्त गर्भवती महिला को फरीदाबाद के जिला सिविल अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। महिला के पति का आरोप है कि वह समय-समय पर अपनी पत्नी को बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल में चेकअप करवा रहे थे, कल डॉक्टरों ने बताया कि उसके बच्चे की धड़कन बंद हो गई है, जिसके चलते उसे फरीदाबाद के अस्पताल में रेफर किया गया था। यहां लाने के बाद अस्पताल वालों ने उसे प्राइवेट अस्पताल में में ले जाने के लिए कहा। काफी मिन्नतें करने के बाद अस्पताल स्टाफ ने गर्भवती महिला का चेकअप करने के लिए बाहर से ग्लब्स खरीद कर लाने के लिए भेजा, लेकिन जब तक वह ग्लब्स लेकर पहुंचा तब तक डॉक्टर स्टाफ ने गर्भवती महिला को बाहर भेज दिया, जहां उसकी डिलीवरी हो गई और बच्चे की मौत हो गई। 

PunjabKesari, haryana

वहीं आज इस मुद्दे पर सिविल अस्पताल की पीएमओ डॉक्टर सविता यादव ने बताया कि महिला पहले से 3 बच्चों की मां है। अब उसे 6 महीने का गर्भ था, जो अस्पताल में आई थी और फिर नीचे कैसे चली गई? इसको लेकर पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज के लिए बाहर से सामान नहीं मंगवाया जा सकता, यदि ऐसा हुआ तो वह गलत है। पूरे मामले की गहनता से जांच करवाई जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static