प्रशासन की लापरवाही : नगर परिषद में बने रैन बसेरे की हालत बदतर, रुकने नहीं आ रहे लोग

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 10:51 AM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला) : दिसंबर का महीना शुरू होते ही सर्दी चरम पर पहुंचने लगती है। ऐसे में बेसहारा लोगों के लिए प्रशासन द्वारा नगर परिषद में रैन बसेरे की व्यवस्था करनी होती है। लेकिन नगर परिषद में बने रैन बसेरे की हालत दयनीय हो चुकी है। नप प्रशासन की लापरवाही के चलते रैन बसेरे में जहां गदगी का आलम है। वहीं सुविधाओं का भी आभाव बना हुआ है। हमारी टीम की पड़ताल के बाद नप प्रशासन द्वारा अब सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कवायत शुरू कर दी है ताकि आमजन इसका लाभ ले सके।

PunjabKesari
जानकारी अनुसार नगर परिषद में प्रवेश करने के बाद दमकल कार्यालय के सामने रैन बसेरे की व्यवस्था की गई है लेकिन नप प्रशाासन की लापरवाही के चलते वहां अव्यवस्था का आलम पसरा हुआ है। रैन बसेरे में गंदगी के चलते वहां जाना भी दूभर हो गया तथा छत से सरिए भी दिखाई दे रहे है जिससे कोई भी हादसा हो सकता है। रैने बसेरे में कम मात्रा में कंबल, रजाई व पानी की व्यवस्था भी नही मिली जिसके चलते अभी तक कोई भी व्यक्ति यहां नहीं आया है। रैन बसेरे के बाहर संकेतात्मक चिह्न सहित अनेक बदहाल व्यवस्था देखने को मिली।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने रैन बसेरे का औचक निरिक्षण किया था, उस दौरान अनेक अव्यवस्था देखने को मिली थी। विधायक के दौरे के दौरान रैन बसेरे की टाईले एकाएक नीचे गिर गई थी जिसके बाद मामला प्रदेश स्तर पर उठा देखा लेकिन उस लापरवाही के बाद भी रैन बसेरे की व्यवस्था में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। सामान को पूरा करने के लिए निर्देश दिए गए। 

नप प्रधान कुलदीप सिंह ने बताया कि रैने बसेरे का यह कार्य एसआई अजायब सिंह की एसआई ब्रांच देखती है जिसके लिए कर्मचारी की व्यवस्था भी की गई है। नगर परिषद में रैन बसेरे में कुछ अव्यवस्था की सूचना मिली है जिसके चलते एसआई ब्रांच को जरूरी निर्देश जारी किए गए है ताकि व्यवस्था को सुचारू किया जा सके। कुलदीप ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से कोई भी रूकने के लिए नहीं आया है, जो भी अव्यवस्था है उसे दूर करने के लिए कार्य किया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static