हरियाणा पुलिस अकादमी के नए निदेशक ने संभाला पदभार, डॉ सीएस राव ने संभाला पदभार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 10:00 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ सीएस राव ने आज हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक का पदभार ग्रहण किया। डॉ राव भारतीय पुलिस सेवा 1995 बैच हरियाणा कॉडर के अधिकारी हैं। इस नियुक्ति से पूर्व डॉ राव ने देश व विदेश में अनेक महत्वपूर्ण पदों पर अपने दायित्व का निर्वहन किया है। डॉ राव को संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन पदक 2004 तथा सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक 2012 से सम्मानित किया जा चुका है। डॉ राव ने आज अकादमी के अधिकारियों की बैठक ली और प्रशिक्षण गतिविधियों के बारे में चर्चा की।

डॉ सीएस राव ने 1997 में सहायक पुलिस अधीक्षक रोहतक से हरियाणा पुलिस में सेवा आरम्भ की और इसके बाद एएसपी हिसार, एडीसी गवर्नर रहे। इन्होंने पंचकुला, महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी, रोहतक, यमुनानगर व फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक के रूप में तथा डीसीपी मुख्यालय गुरुग्राम, एसपी सिक्योरिटी, एडीआइजी सीआइडी पद पर भी शानदार कार्य किया।  डॉ राव ने पुलिस महानिरीक्षक राज्य अपराध शाखा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राज्य अपराध शाखा गुरुग्राम के महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दी।

हरियाणा राज्य के अलावा डॉ राव ने केन्द्र में प्रतिनियुक्ति पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में पुलिस उप-महानिरीक्षक पर पर तैनात रहे। राज्य और देश में ही नहीं इन्होंने मई 2003 व मई 2004 तक विदेश में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में उत्कृष्ट कार्य किया। इसके लिए इन्हें संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन पदक से नवाजा गया है। निदेशक के आगमन पर अकादमी के पुलिस उप-महानिरीक्षक डॉ अरूण सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया ने उनकी अगवानी की। डॉ राव ने उनके सम्मान में लगाई गई सशस्त्र गार्द की सलामी भी ली।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static